गर्मी से निजात पाने का बंदरों ने निकाला ऐसा अनोखा तरीका, पूरे कुंड पर किया कब्जा, देखें वीडियो

Pushpendra Singh Shekhawat | Updated: 04 Jun 2019, 03:12:21 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

गलता के एक कुंड पर बंदरों का अधिकार

जयपुर। नौतपा समाप्त होने के बाद भी राजस्थान में भीषण गर्मी का दौर जारी है। साथ ही भीषण लू के कारण जनजीवन बड़े स्तर पर प्रभावित हो रहा है। राजधानी जयपुर में भी सूरज की किरणे आग की तरह धरातल पर पड़ रही हैं। सुबह से ही पारा 40 पार हो जाता है वहीं दिन होते-होते 45 डिग्री पहुंच रहा है। रात में भी गर्म हवाएं चलती हैं। कई जिलों में तापमान 50 डिग्री के पार जा रहा है।

 

monkey valley

जयपुर में चिलचिलाती धूप में इंसान तो इंसान पशु-पक्षियों के भी हाल बेहाल हैं। छाया की तलाश में पशु—पक्षी इधर उधर भटकते रहते हैं। तेज गर्मी से परेशान बंदरों ने सोमवार को गलताजी के एक कुंड पर कब्जा जमा लिया। यहां बंदरों का एक पूरा झुंड पानी के आस-पास बैठ गया। बंदर पानी में नहाते, छलांग लगाते ओर तैरते नजर आए। इस दौरान गलताजी में आए लोग दूर ही रहे। लोग वहां दूर से ही बंदरों को पानी में अटखेलियां करते देखते हुए नजर आए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned