scriptMonsoon 2019 : राजस्थान में दिनभर चला बारिश का दौर, अगले 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी | Monsoon 2019 to Cover Rajasthan, Heavy Rain Alert in Next 2 days | Patrika News

Monsoon 2019 : राजस्थान में दिनभर चला बारिश का दौर, अगले 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी

locationजयपुरPublished: Jul 04, 2019 09:24:54 pm

Submitted by:

rohit sharma

Heavy Rain Alert in Rajasthan : प्रदेश में दो दिन पहले दस्तक दे चुका मानसून ( Monsoon Enter in Rajasthan ) गुरुवार को राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में पहुंच गया। Monsoon 2019 उदयपुर होते हुए हाड़ौती पहुंचा। राजस्थान में गुरुवार को कई जिलों में बारिश ( Rajasthan Weather News ) हुई। इसी के साथ IMD ने Rajasthan में अगले 48 घंटों में Heavy Rain Alert भी जारी किया है।

जयपुर।

प्रदेश में दो दिन पहले दस्तक दे चुका मानसून ( monsoon 2019 in Rajasthan ) गुरुवार को राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में पहुंच गया। मानसून उदयपुर होते हुए हाड़ौती पहुंचा।राजस्थान में गुरुवार को कई जिलों में बारिश हुई। जयपुर, दौसा, भरतपुर, भीलवाड़ा, जोधपुर, कोटा समेत कई जिलों में मेघ मेहरबान रहे। दक्षिण-पश्चिम मानसून तेजी से प्रदेश में आगे की ओर बढ़ते हुए उदयपुर से होते हुए हाड़ौती में पहुंचा। वहीं, गुरुवार को प्रदेश के अन्य हिस्सों को भी कवर कर लिया। इसी के साथ मौसम विभाग ( IMD ) ने राजस्थान में अगले 48 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट ( heavy rain alert ) भी जारी किया है।
राजधानी जयपुर में गुरुवार को सुबह से तेज गर्मी और उमस के बाद शाम को आसमान में काले बादल पूरे आसमान पर छा गए। इस दौरान शहर के कई इलाकों में बारिश ( rain in jaipur ) भी हुई। जयपुर राजधानी में मानसून आने को है, लेकिन उससे पहले आई फुहारों ने मौसम सुहावना कर दिया। शाम को आई हल्की फुहारों के बीच लोगों ने इस बरसात को एंजाय किया। बारिश होते ही शहरवासियों ने लंबे समय बाद राहत महसूस की।
पिछले चौबीस घंटे में बाड़मेर के कई हिस्सों में अच्छी बरसात हुई जबकि जैसलमेर लगभग सूखा ही रहा। पाली, जालोर, सिरोही और नागौर में भी कुछ स्थानों पर बरसात हुई। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी हिस्से में अब भी कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जो मानसून को आगे खींच रहा है।

राजस्थान में यहां BEER की बोतल को लेकर बड़ा फैसला, अब कांच की बोतल में नहीं बिकेगी बीयर!

कई जिलों में झमाझम बारिश, सड़कों पर बहा पानी

दौसा जिला मुख्यालय पर कई दिनों से पड़ रही तेजधूप व उमसभरी भीषण गर्मी के बाद गुरुवार शाम को झमाझम बारिश ( Rain in Dausa ) हो गई। बारिश का पानी सड़कों पर बह निकला। इससे लोगों को गर्मी में भी राहत मिली। लेकिन बिजली गुल होने से लोग परेशान नजर आए।

भीलवाड़ा जिले में भी शाम होते-होते काले काले बादल छा गए और मौसम खुशनुमा हो गया। जिले के शाहपुरा में शाम 7 बजे से तेज बारिश ( rain in bhilwara ) शुरू हुई। 24 घंटे में शाहपुरा में सवा 2 इंच बारिश दर्ज की गई।

Pakistan से आए locust दल से राजस्थान में अलर्ट, यहां Click कर पढ़ें क्या है पूरा माजरा

भरतपुर जिले में भी मानसून ने पहली बारिश ( rain in bharatpur ) ने राहत दी। शाम को शहर में रुक-रुक कर हल्की बारिश का दौर चला। वहीं, आमजन को दिनभर की उमस, भरी गर्मी से राहत मिली।

यहां Click कर जानें जयपुर के शास्त्रीनगर दुष्कर्म मामले को लेकर क्या बोले CM गहलोत…

नागौर में दिनभर तेज धूप एवं गर्मी से मौसम में दोपहर बाद अचानक आए बदलाव से आसमान पर बादल छा गए। शाम को करीब साढ़े पांच बजे शुरू हुई बूंदाबांदी बरसात ( rain in nagaur ) में बदल गई। महज दस मिनट की हुई बरसात में सडक़ें तरबतर होने के साथ वातावरण में ठंडक होने से लोगों को राहत मिली। इस दौरान शहर के रिहायशी क्षेत्रों एवं मुख्य मार्गों पर पानी भर गया। गांधी चौक एवं सदर बाजार व किले की ढाल के साथ ही बीकानेर रेलवे फाटक निर्माणाधीन ओवरब्रिज के पास बारिश के कारण कीचड़ होने से लोगों को परेशानी हुई, लेकिन तेज चल रही ठंडी हवा सुकून का एहसास कराती रही।

ट्रेंडिंग वीडियो