सावन के पहले सोमवार भोलेनाथ मेहरबान, जयपुर में जमकर बरसे बादल, जगह-जगह भरा पानी

सावन की पहली बारिश, दिनभर की उमस भरी गर्मी के बाद शाम को मेघ मल्हार से लोगों को राहत मिली, 49 मिमी हुई बारिश

By: pushpendra shekhawat

Published: 26 Jul 2021, 08:02 PM IST

जयपुर। सावन के पहले सोमवार पर भोलेनाथ राजधानी पर मेहरबाना रहे। दिनभर की उमस भरी गर्मी के बाद शाम को मेघ मल्हार से लोगों को राहत मिली। सुबह से ही बादलों की आवाजाही ने लोगों की उम्मीद बढ़ा रखी थी, शाम 5.30 बजे बाद हुई तेज बारिश ने शहर को भिगो दिया।

कलक्ट्रेट पर 49 मिमी बारिश रेकॉर्ड की गई। ढहर के बालाजी, सीकर रोड, वैशाली नगर स्थित शहर के पश्चिमी हिस्से में अपेक्षाकृत अच्छी बारिश हुई। बारिश के बाद मौसम भी सुहावना हो गया। जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली।

चांदपोल बाजार में दुकानों में भरा दो फीट पानी

तेज बारिश से शहर के कई हिस्सों में जलभराव की स्थिति बन गई। चांदपोल बाजार में दुकानों के अंदर एक से डेढ़ 2 फीट तक पानी भर गया। कई दुकानों माल का तो नुकसान हुआ, साथ ही फर्नीचर भी पानी में डूब गया। दुकानदारों ने शिकायत की कि स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को कई बार कह पानी के निकास की सही व्यवस्था करने के लिए कह चुके हैं। वहीं, ढहर के बालाजी, सीकर रोड पर भारी जल भराव हो गया।

यहां मुख्य मार्ग पर ही दो-दो फीट पानी भर गया है। इसके कारण सीकर रोड पर आवागमन भी कुछ देर के लए बंद कर दिया गया है। सड़क पर दो-तीन फीट पानी भरने के कारण करीब एक-डेढ घंटा बिजली सप्लाई भी बंद रही। कई कॉलोनियों में बिजली गुल रही। पानी इतना अधिक भर गया कि वहां गाड़ियां भी पानी में तैरती नजर आई। इसके साथ ही कालवाड़ पुलिया के नीचे भी जलभार की स्थिति बन गई।

Show More
pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned