scriptMonsoon Alert: Heavy Rain Alert in Four Divisions of Rajasthan | Monsoon Alert: राजस्थान के चार संभागों में भारी बारिश का अलर्ट | Patrika News

Monsoon Alert: राजस्थान के चार संभागों में भारी बारिश का अलर्ट

Monsoon Alert: जयपुर. प्री मानसून ने इन दिनों पूरे राजस्थान को तर बतर कर दिया है। हाल यह है कि चार संभागों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, ताकि लोग सावधान रहें।

जयपुर

Updated: June 20, 2022 12:38:46 pm

जयपुर. प्री मानसून ने इन दिनों पूरे राजस्थान को तर बतर कर दिया है। हाल यह है कि चार संभागों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, ताकि लोग सावधान रहें।
मौसम विभाग ने सोमवार को कोटा-अजमेर-उदयपुर-बीकानेर संभाग में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया। मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि राजस्थान में अलग-अलग तंत्रों के सक्रिय होने से कई इलाकों में बारिश का दौर देखने को मिल रहा है। यहां उत्तरी भागों के वायुमंडल के लोअर लेवल में ट्रफ लाइन गुजरने के साथ ही एक पश्चिमी विक्षोभ भी सक्रिय है।
इसके अलावा बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से हवाओं के साथ नमी के चलते बारिश का दौर आगामी तीन से चार दिन जारी रहेगा। संभवतया मानसून इस हफ्ते प्रदेश में प्रवेश करने के पूरे आसार हैं। हालांकि इस बीच दो से तीन दिन फिर से उमस का दौर देखने को मिल सकता है। वही आषाढ़ मास में बीते साल 20 फीसदी मानसून की बारिश होने से आमजन को राहत मिली थी।

Monsoon Alert
Monsoon Alert
राजधानी जयपुर समेत प्रदेशभर में बारिश का दौर लगातार जारी है। इस जयपुर में रविवार से लेकर सोमवार सुबह तक रूक-रूककर बारिश का दौर जारी है। बारिश से तापमान में 10 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई। सोमवार सुबह बारिश आने से कामकाज पर जाने वाले लोगों को जलभराव से परेशानी का सामना करना पड़ा। निगम के दावों के बावजूद स्थिति पहली ही बारिश में पहले की जैसे नजर आई।
यहां बरसे मेघ
राजस्थान में बीते 24 घंटे में आज सुबह आठ बजे तक जयपुर जिले और आसपास की जगहों पर तेज बारिश हुई। आज सुबह तक बीते 24 घंटे में फुलेरा में 82, सांभर में 70, सांगानेर में 37, माधोराजपुरा में 25 एमएम, आमेर में 27, बस्सी में 27, तूंगा में 9, चाकसू में 19, चौमूं में 49, दूदू में 25, जयपुर में 37, जमवारामगढ में 40, आंधी में 18, किशनगढ रेनवाल में 62, जोबनेर में 34, कोटखवादा में 9, कोटपुतली में 14, मौजमाबाद में 5, नरैना में 36, पावटा में 13, फागी में 9 एमएम बारिश दर्ज की गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Sidhu Moose Wala Murder: दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, सिद्धू मूसेवाला को नजदीक से गोली मारने वाला शूटर अंकित गिरफ्तारMaharashtra Politics: महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट में एकनाथ शिंदे सरकार को मिला बहुमत, 164 विधायकों ने किया समर्थनपीएम मोदी आज जाएंगे आंध्र प्रदेश, अल्लुरी सीताराम राजू की प्रतिमा का करेंगे अनावरणहिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बड़ा हादसा, सैंज घाटी में गिरी बस, बच्चों समेत 16 लोगों की मौतNCR के एरिया का दायरा कम करना चाहती है हरियाणा सरकार, विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा जता चुके हैं विरोधसूरत फैमिली कोर्ट ने एक दिन में 303 मामलो का किया निपटारा, जज आरजी देवधारा ने कहा- यह एक दिन का रिकॉर्डDelhi News Live Updates: दिल्ली विधानसभाः शुरू हुआ मानसून सत्र, दुर्गेश पाठक ने ली शपथMaharashtra Politics: बागी विधायकों पर संजय राउत ने फिर बोला हमला, बोले-उन्हें इतनी सुरक्षा दी गई जितनी कसाब की भी नहीं थी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.