मॉनसून इफेक्ट: 24 घंटे में बीच रास्ते में रूकी 70 लो फ्लोर बसें

मॉनसून इफेक्ट: 24 घंटे में बीच रास्ते में रूकी 70 लो फ्लोर बसें
low floor bus jaipur

Pawan kumar | Updated: 26 Jul 2019, 02:32:58 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

- बीते 24 घंटे में बीच रास्ते में रूकी 70 लो फ्लोर बसें
- कंपनी को जुलाई में हुआ साढ़े 5 करोड़ रूपए का भुगतान

फोटो है
जयपुर। राजधानी जयपुर में मॉनसूनी बादल जमकर बरस रहे हैं। मॉनसूनी बारिश खस्ताहाल लो फ्लोर बसों पर भारी पड़ रही है। बीते 24 घंटों में जयपुर में हुई बरसात के दौरान शहर में 70 लो फ्लोर बसें बीच रास्ते में ही थम गई। लो फ्लोर बसों की मेंटिनेंस के ये हाल तब है, जब जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड (जेसीटीएसएल) की ठेकेदार कंपनी मातेश्वरी फर्म को इसी महीने बसों के रखरखाव के पेटे साढ़े 5 करोड़ रूपए का भुगतान किया गया है।

यहां—यहां थमी बसें
केस—1 : रूट संख्या—27 पर वाटिका से गोनेर चलने वाली लो फ्लोर बस नम्बर आरजे—14 पीसी 7223 दुर्गापुरा पुलिया पर बंद हो गई। अचानक से बस के बंद होने से बस के पीछे आ रहे वाहन टकराते—टकराते बचे।

केस—2: रूट संख्या— एसी 5 पर चलने वाली लो फ्लोर बस अजमेरी गेट पर ख़राब हो गई। इससे बस में सवार यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। उन्हें मिनी बस और आॅटो की मदद लेकर गंतव्य तक जाना पड़ा।

 

केस—3: रूट संख्या— एसी 5 आमेर से अग्रवाल फार्म रूट पर चलने वाली लो फ्लोर बस की छत से बारिश का पानी टपक रहा है। बस संख्या आरजे—14 4338 में सवार यात्री बस की छत से टपकते हुए पानी से भीगते रहे।

केस—4: तेज बरसात के मौसम भी बिना वाइपर के लो फ्लोर बसों का संचालन किया जा रहा है। बारिश के दौरान वाइपर के बिना दुर्घटना हो सकती है, लेकिन जेसीटीएसएल की ठेकेदार कंपनी मातेश्वरी फर्म पैनल्टी बचाने के चक्कर में अनफिट बसों को सड़कों पर दौड़ा रही है। बस्सी रूट की बस संख्या— आरजे 14 पीसी 6659 बिना वाइपर के ही चल रही है।

केस—5 : टोडी डिपो की रूट संख्या—32 पर चलने वाली बस आरजे 14 पीडी 7984 बीच रास्ते में ब्रेक डाउन हो गई। वहीं, टोडी डिपो की ही रूट संख्या—32 पर चलने वाली बस कमला नेहरू नगर में ब्रेक डाउन हो गई।


टोडी डिपो की स्थिति
कुल बस — 108
डिपो के अंदर ख़राब — 10
मेंटिनेंस के कारण सस्पेंड— 3
ब्रेकडाउन बसों की संख्या— 15 से 25

विद्याधर नगर डिपो की स्थिति
कुल बस — 120
डिपो के अंदर ख़राब — 10
मेंटिनेंस के कारण सस्पेंड — 6
ब्रेकडाउन बसों की संख्या— 25 से 30


सांगानेर डिपो की स्थिति
कुल बस — 70
मेंटिनेंस के कारण सस्पेंड — 20
ब्रेक डाउन बसों की संख्या— 20 से 25

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned