scriptमानसून की तेज चाल… कई जिलों में सक्रिय | Patrika News
जयपुर

मानसून की तेज चाल… कई जिलों में सक्रिय

जयपुर-भरतपुर संभाग में भारी बारिश का अलर्ट
दो जुलाई तक तेज बारिश होने की संभावना

जयपुरJun 29, 2024 / 10:53 am

anand yadav

जयपुर-भरतपुर संभाग में भारी बारिश का अलर्ट
दो जुलाई तक तेज बारिश होने की संभावना
पांच जिलों में आज बारिश का ऑरेंज अलर्ट

जयपुर। दक्षिण पश्चिमी मानसून अब प्रदेश के कई जिलों में सक्रिय हो गया है। जयपुर और भरतपुर संभाग में आज से दो जुलाई तक भारी बारिश होने की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है। वहीं 5 जिलों में तेज बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। जयपुर समेत कई जिलों में बादलों की आवाजाही लगातार बनी हुई है और दिन व रात के तापमान में आई गिरावट ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई है।
मौसम विभाग के अनुसार जयपुर और भरतपुर संभाग में आज से दो जुलाई तक कहीं कहीं भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है। जयपुर में बीते 24 घंटे में जिले के कुछ इलाकों में छिटपुट बारिश का दौर रहा जबकि शहर के अन्य भागों में दिन में बारिश नहीं होने से उमस का जोर बना रहा। मौसम विभाग ने अभी मानसून की उत्तरी सीमा जैसलमेर, चूरू से होकर गुजर रही है। अनुकूल परिस्थितियां बने रहने पर अगले दो तीन दिन में पूरे प्रदेश में मानसून सक्रिय होने की संभावना जताई है।
इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली और सवाई माधोपुर जिलों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ भारी बारिश का दौर रहने की संभावना है। कई जिलों में अंधड़ और आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं जयपुर, झुंझुनूं, सीकर और बीकानेर जिले में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

Hindi News/ Jaipur / मानसून की तेज चाल… कई जिलों में सक्रिय

ट्रेंडिंग वीडियो