scriptMonsoon : बारिश को तरसा जयपुर, मेघ रुठे, उमस से परेशान लोग | Patrika News
जयपुर

Monsoon : बारिश को तरसा जयपुर, मेघ रुठे, उमस से परेशान लोग

– राजधानी जयपुर में बादल आ रहे, लेकिन बरस नहीं रहे जयपुर। मानसून का सीजन शुरू हो चुका है, लेकिन राजधानी जयपुर से मानो मेघ अभी रुठे हुए हैं। गुलाबी नगर में बादल आ रहे हैं, लेकिन बरस नहीं रहे हैं। बारिश नहीं होने से गर्मी व उमस से लोग परेशान हैं। लोग अब यही […]

जयपुरJun 29, 2024 / 11:28 am

Mohan Murari

– राजधानी जयपुर में बादल आ रहे, लेकिन बरस नहीं रहे

जयपुर। मानसून का सीजन शुरू हो चुका है, लेकिन राजधानी जयपुर से मानो मेघ अभी रुठे हुए हैं। गुलाबी नगर में बादल आ रहे हैं, लेकिन बरस नहीं रहे हैं। बारिश नहीं होने से गर्मी व उमस से लोग परेशान हैं। लोग अब यही कह रहे हैं मेघ तुम कब बरसोगे। वहीं आज सवेरे भरतपुर जिले में बारिश का दौर चला, जो काफी देर तक जारी रहा। बारिश देख लोगों के चेहरे पर खुशी छा गई।
जानाकारी के अनुसार, दक्षिण पश्चिमी मानसून अब प्रदेश के कई जिलों में सक्रिय हो गया है। जयपुर और भरतपुर संभाग में आज से दो जुलाई तक भारी बारिश होने की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है। वहीं 5 जिलों में तेज बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। जयपुर समेत कई जिलों में बादलों की आवाजाही लगातार बनी हुई है और दिन व रात के तापमान में आई गिरावट ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई है।
मौसम विभाग के अनुसार जयपुर और भरतपुर संभाग में आज से दो जुलाई तक कहीं कहीं भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है। जयपुर में बीते 24 घंटे में जिले के कुछ इलाकों में छिटपुट बारिश का दौर रहा जबकि शहर के अन्य भागों में दिन में बारिश नहीं होने से उमस का जोर बना रहा। मौसम विभाग ने अभी मानसून की उत्तरी सीमा जैसलमेर, चूरू से होकर गुजर रही है। अनुकूल परिस्थितियां बने रहने पर अगले दो तीन दिन में पूरे प्रदेश में मानसून सक्रिय होने की संभावना जताई है।

Hindi News/ Jaipur / Monsoon : बारिश को तरसा जयपुर, मेघ रुठे, उमस से परेशान लोग

ट्रेंडिंग वीडियो