scriptभादौ में बरसेंगे मेघ, जयपुर में आज सवेरे से ही बारिश का दौर | monsoon rain water, jaipur | Patrika News

भादौ में बरसेंगे मेघ, जयपुर में आज सवेरे से ही बारिश का दौर

locationजयपुरPublished: Aug 11, 2022 09:57:10 am

Submitted by:

Mohan Murari

प्रदेश में श्रावण मास के बाद भाद्रपद मास में भी मानसून की बारिश का दौर जारी रहेगा। इधर राजधानी जयपुर में बुधवार को तेज गर्मी और उमस से आमजन परेशान रहे। जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक राजधानी जयपुर में गुरूवार को दोपहर बाद हल्की बारिश होने के आसार हैं।

​भादौ में बरसेंगे मेघ, जयपुर में आज सवेरे से ही बारिश का दौर

​भादौ में बरसेंगे मेघ, जयपुर में आज सवेरे से ही बारिश का दौर

जयपुर। प्रदेश में श्रावण मास के बाद भाद्रपद मास में भी मानसून की बारिश का दौर जारी रहेगा। इधर राजधानी जयपुर में बुधवार को तेज गर्मी और उमस से आमजन परेशान रहे। जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक राजधानी जयपुर में गुरूवार को दोपहर बाद हल्की बारिश होने के आसार हैं। ऐसे में रक्षाबंधन के पर्व पर आमजन को गर्मी और उमस से थोड़ी राहत मिलने के आसार हैं। इससे पूर्व राजधानी में सुबह से बादलों की आवाजाही रही। जयपुर मौसम विभाग के मुताबिक अगले सप्ताह भी मानसूनी गति‍व‍िध‍ियों के जारी रहने का अनुमान है।
मौसम केंद्र जयपुर के प्रभारी आरएस शर्मा ने बताया कि नए कम दबाव का क्षेत्र सौराष्ट्र और आसपास के लगने वाले अरब सागर की खाड़ी पर स्थित है। इसके अगले 48 घंटों में और तीव्र होकर पश्चिम दिशा की तरफ आगे बढ़ने की संभावना है। इससे राज्य में आगामी एक सप्ताह के दौरान मानसून की सक्रियता बनी रहेगी। शुक्रवार को बारिश की गतिविधियों में और बढ़ोतरी होगी तथा अधिकांश स्थानों पर हल्की, मध्यम और भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है। आगामी चौबीस घंटे में राज्‍य के बारां, झालावाड़ व कोटा में मध्यम से लेकर भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है।
जुलाई में श्रीगंगानगर में बने बाढ़ के हालात

गौरतलब है कि राजस्थान में इस बार रिकॉर्ड तोड़ बारिश हो रही है। श्रीगंगानगर में जुलाई माह में ही पूरे सीजन की बारिश का कोटा पूरा हो गया है। भारी बारिश के कारण राजस्थान के कई शहर बाढ़ के मुहाने तक पहुंच गए। इनमें जोधपुर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और कोटा में भारी बारिश के कारण एक-एक बार हालात बिगड़ चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो