scriptMonsoonRain : जयपुर में बादल छाए, बारिश की उम्मीद, तरसा रहे मेघ | Patrika News
जयपुर

MonsoonRain : जयपुर में बादल छाए, बारिश की उम्मीद, तरसा रहे मेघ

– राजधानी में बादलों का डेरा, प्रदेश के अन्य जिलों में हो रही बारिश जयपुर। राजधानी जयपुर को मानसूनी तेज बारिश का इंतजार है। हालांकि गुलाबी नगर के आसमान पर बादल छाए हुए हैं, लेकिन बरस नहीं रहे हैं। ऐसे में उमस से लोग का हाल-बेहाल हैं। छिटपुट बारिश उमस को और बढ़ा रही है। […]

जयपुरJun 28, 2024 / 09:50 am

Mohan Murari

– राजधानी में बादलों का डेरा, प्रदेश के अन्य जिलों में हो रही बारिश

जयपुर। राजधानी जयपुर को मानसूनी तेज बारिश का इंतजार है। हालांकि गुलाबी नगर के आसमान पर बादल छाए हुए हैं, लेकिन बरस नहीं रहे हैं। ऐसे में उमस से लोग का हाल-बेहाल हैं। छिटपुट बारिश उमस को और बढ़ा रही है। आज सवेरे भी जयपुर के आसमान में बादल छाए हुए हैं, लेकिन बरस नहीं रहे हैं। भीलवाड़ा के अरवड़ कस्बे में तेज बारिश हुई। इससे मौसम खुशनुमा हो गया। इससे पहले चित्तौड़गढ़ में मानसून के बादल जमकर बरसे।
जानकारी के अनुसार, आज सवेरे राजधानी जयपुर में बादल छाए रहे, लेकिन बरसे नहीं। इससे लोगों में मायूसी छाई रही। उसम के चलते लोग परेशान रहे। लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं। वहीं भीलवाड़ा के अरवड़ कस्बे में आज मानसूनी मेघ जमकर बरसे। इससे जगह-जगह पानी भर गया। कस्बे के लोगों को गर्मी से निजात मिली। अरवड़ बाद पर भी करीब साढ़े तीन इंच बारिश हुई। वहीं चित्तौड़गढ़ जिले में कल से ही मानसूनी मेघ मेहरबान हैं। चित्तौड़ शहर में जमकर बारिश होने से मौसम खुशनुमा हो गया।
अब खेतों में फसल बोएंगे किसान

भीलवाड़ा के अरवड़ कस्बे सहित क्षेत्र में तेज उमस व गर्मी के बीच गुरुवार शाम अचानक मौसम पलटा। आसमान में बारिस के बादल छाने के साथ ही बादलों की तेज गर्जना व तेज हवाओं के साथ एक घंटे तक तेज मूसलाधार बारिस हुई। बारिस से कई निचली जगहों में पानी भर गया। बारिस से क्षेत्र के छोटे-मोटे जलाशयों में पानी की आवक होगी। बारिस होने से मौसम भी खुशनुमा हो गया। बारिस से किसानों के चेहरों पर खुशी छाई। अब किसान अपने खेतों में फसल बोएंगे।

Hindi News/ Jaipur / MonsoonRain : जयपुर में बादल छाए, बारिश की उम्मीद, तरसा रहे मेघ

ट्रेंडिंग वीडियो