Masik Rashifal August 2020 : आर्थिक हालत और प्रेम संबंध सुधारेगा अगस्त पर स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है यह माह

सितारों की स्थिति में बड़े बदलाव के कारण अगस्त में खासी उथलपुथल रह सकती है पर यह महीना अधिकांश लोगों के लिए अच्छा साबित होगा। दरअसल इस महीने का शुभारंभ ही गजकेसरी योग में हुआ है। ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई के अनुसार अगस्त के पहले ही दिन बुध अपनी राशि मिथुन से कर्क में और शुक्र मिथुन राशि में आ रहा है। 16 अगस्त को मंगल और 17 अगस्त को सूर्य का भी राशि परिवर्तन होगा।

By: deepak deewan

Published: 01 Aug 2020, 01:04 PM IST

जयपुर.
सितारों की स्थिति में बड़े बदलाव के कारण अगस्त में खासी उथलपुथल रह सकती है पर यह महीना अधिकांश लोगों के लिए अच्छा साबित होगा। दरअसल इस महीने का शुभारंभ ही गजकेसरी योग में हुआ है। ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई के अनुसार अगस्त के पहले ही दिन बुध अपनी राशि मिथुन से कर्क में और शुक्र मिथुन राशि में आ रहा है। 16 अगस्त को मंगल और 17 अगस्त को सूर्य का भी राशि परिवर्तन होगा। इन परिवर्तनों और शुभ संयोगों का प्रभाव माह भर सभी राशियों पर पडेगा।

मेष:
इस महीने आप आर्थिक रूप से समृद्ध होंगे। कारोबार और नौकरी में स्थिति बेहतर होगी। बाइक चलाते हुए या कार ड्राइविंग करते हुए सतर्क रहें क्योंकि वाहन दुर्घटना का योग बन रहा है। पारिवारिक वातावरण मध्यम रहेगा। इस माह प्रेम संबंधों में कई अड़चनें आएंगी पर दूर भी होती जाएंगी। वैवाहिक जीवन के लिए वक्त बेहतर है।

वृषभ:
कारोबार और नौकरी में कुछ विपरीत परिस्थितियां निर्मित होंगी, पर अंतत: महत्वपूर्ण सफलताएं मिलेंगी। हालांकि मानसिक कष्ट हो सकता है। आकस्मिक धन और पारिवारिक सुख प्राप्‍त होगा। माह के मध्य में प्रेम संबंधों में जोश और उत्साह की कमी हो सकती है। जीवनसाथी को नई जिम्मेदारियां मिलेंगी पर उसका सहयोग भी मिलेगा।

मिथुन:
माह के मध्य में कारोबार में लाभ में कमी आएगी जो आपको परेशान कर सकती है पर बाद में शुभ समाचार मिलेगा। कामनाओं के पूर्ण होने की राह बनेगी। नौकरी में अच्छे अवसर प्रकट होंगे पर जोखिम से दूर रहें। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा पर किसी ग़लतफ़हमी की वजह से प्रेम संबंध प्रभावित हो सकते हैं।

कर्क:
माह के उत्तरार्द्ध में उत्साह रहेगा और योजनाएं फलीभूत होंगी। माह के मध्य में कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा। कारोबार में किसी अधीनस्थ कर्मचारी का सहयोग लाभान्वित करेगा। नौकरी में भी सृजनात्मक प्रयास सफल होंगे। प्रेम संबंध मजबूत बनेंगे, प्रेमी—प्रेमिका से रिश्ते घनिष्ठ होंगे। जीवनसाथी से संबंध पहले खराब होंगे फिर सामान्य हो जाएंगे।

सिंह:
आर्थिक स्थिति के लिए माह अच्छा रहेगा। माह की शुरुआत में कोई प्रयास खासा धन लाभ प्राप्‍त करवाएगा। नौकरी में कोई इच्छा पूरी होगी और अधिकारों में वृद्धि होगी। माह के उत्तरार्द्ध में दांपत्य जीवन से सहयोग मिलेगा, जीवन सुविधाओं से युक्त रहेगा। इस माह प्रणय संबंध प्रगाढ़ होंगे।

कन्या:
यह माह भाग्यदायक है, इसका सदुपयोग करें। माह के मध्य में मानसिक तनाव मिलेगा पर तीसरे हफ़्ते का समय बेहतर रहनेवाला है। हालांकि काम का बोझ बढ़ेगा पर पारिवारिक खुशियां बनी रहेंगी। जीवनसाथी से जुड़ी कोई खबर दर्द देगी। माह का अंतिम सप्ताह प्रेम संबंधों के प्रति सतर्क रहने की चेतावनी दे रहा है।

तुला:
तीसरे सप्ताह सहसा धनलाभ होगा जिससे मानसिक दबाव कम होगा। पैसा जहां आनन्द में वृद्धि करेगा वहीं कारोबार और नौकरी में भी गति आएगी। इस महीने के आरंभ में स्वास्थ्य खराब हो सकता है। माह के तीसरे सप्ताह में प्रेम संबंधों में अनूठे परिणाम मिलेंगे। जीवनसाथी को लेकर कोई अच्छी खबर हर्ष का सबब बनेगी।

वृश्चिक:
इस माह शुरुआत में आर्थिक हानि की आशंका है, अतः जोखिम न उठाएं। कारोबार में कुछ प्रयास व्यर्थ होंगे पर एकाग्रता बनाए रखने से बात बनेगी। माह के मध्य में आर्थिक पक्ष मजबूत होगा लेकिन उत्तरार्द्ध में सतर्कता ज़रूरी है। प्रेम संबंधों में अनदेखी करने से परेशानी हो सकती है। माह के अंत में जीवनसाथी का सहयोग दांपत्य जीवन में खुशी प्रदान करेगी।

धनु:
कारोबार और नौकरी में इस महीने आपका प्रभाव परवान चढ़ेगा। सुख में वृद्धि होगी और शुभ फल की प्राप्ति होगी। मध्य माह में नौकरी में उच्च अधिकारियों से संबंध प्रभावित होंगे। माह के उत्तरार्द्ध में प्रेमी—प्रेमिका के साथ समय बीतेगा जोकि खुशी देगी। दांपत्य जीवन में साथी से कहासुनी होती रहेगी जोकि परेशान करेगी। लेकिन कुछ सुख भी मिलेगा।

मकर:
प्रभावशाली व्यक्तियों से संबंधों में विस्तार होगा जिससे कारोबार में अच्छे परिणाम मिलेंगे। माह के उत्तरार्द्ध में नौकरी में पैनी दृष्टि और आंतरिक गुणों से लाभ होगा हालांकि थोड़े तनाव का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम संबंधों के लिए यह समय बेहतर सिद्ध होगा। सन्देह से बचें वरना नुक़सान होगा। दांपत्य सुख में बढौत्तरी हो सकती है। स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा.

कुंभ:
माह की शुरुआत और माह का अंतिम सप्ताह बेहतर रहेगा। कारोबार में अल्पकालिक निवेश से लाभ होगा पर उधार देने से बचें। नौकरी में आपके कौशल से प्रभाव बढ़ेगा। माह के उत्तरार्द्ध में काम से सराहना मिलेगी। तीसरे सप्ताह में विश्वास की कमी से प्रेम संबंधों में कोई विवाद संभव है पर इस माह दांपत्य सुख बढ़ेगा।

मीन:
इस माह की शुरुआत में प्रतिभा में निखार आएगा जिससे सरकार से लाभ होगा। नौकरी में बदलाव की इच्छा प्रबल होगी लेकिन उच्चाधिकारियों से संबंधों के प्रति सजग बने रहें। परिजनों को लेकर नकारात्मक खबर बेचैन करेगी। इस माह प्रेमी—प्रेमिका के प्रति आपका आकर्षण बढ़ेगा। जीवनसाथी से अंतरंगता के कारण सुख बढ़ेगा। खराब स्वास्थ्य चिंता बढाएगा।

deepak deewan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned