script13 अक्टूबर को न्याय नहीं मिला तो मजबूरन अपराध की दुनिया में रखूंगा कदम- मूलसिंह | Mool Singh Rathore to Enter Crime World if no Positive Response | Patrika News

13 अक्टूबर को न्याय नहीं मिला तो मजबूरन अपराध की दुनिया में रखूंगा कदम- मूलसिंह

locationजयपुरPublished: Oct 04, 2018 01:43:16 pm

Submitted by:

santosh

www.patrika.com/rajasthan-news/

student union elections in jodhpur

JNVU student union election, student union election result, abvp, ABVP wins, NSUI, SFI, jodhpur news, jodhpur news in hindi

जोधपुर। जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव विवाद और गहरा गया है। एबीवीपी प्रत्याशी मूलसिंह ने बुधवार को कुलपति के समक्ष की अपील में शिकायत दर्ज करवाई है कि लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों के अनुसार, सुनील चौधरी को 25 सितंबर तक चुनावी खर्च का ब्यौरा देना था, लेकिन उन्होंने समय बीतने के छह दिन बाद यह हिसाब दिया है। नियमानुसार उनका भी नामांकन रद्द होना चाहिए। अब कुलपति प्रो. राधेश्याम शर्मा 13 अक्टूबर को मूलसिंह की आपत्तियों पर सुनवाई करेंगे।
तो जो अपराधी बनता है न, वैसा मूलसिंह बनेगा
मूल सिंह का कहना है कि 13 अक्टूबर को न्याय नहीं मिला तो मजबूरन अपराध की दुनिया में कदम रखूंगा । मूल सिंह ने कहा कि मुझे ऐसा लग रहा है मेरा कॅरियर अपराध की ओर धकेल दिया गया है। मैं खुला कह रहा हूं कि 13 को न्याय नहीं हुआ तो जो अपराधी बनता है न, वैसा मूलसिंह बनेगा।
सुनील चौधरी फिलहाल छात्रसंघ अध्यक्ष नहीं
मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीआरओ) प्रो. अवधेश शर्मा का कहना है कि पराजित एबीवीपी प्रत्याशी मूलसिंह की अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर दायर आपत्ति का अब तक निस्तारण नहीं हुआ है। एेसे में सुनील चौधरी फिलहाल छात्रसंघ अध्यक्ष नहीं है। इससे पूर्व कुलपति कार्यालय दिनभर राजनीति का अखाड़ा बना रहा।
बाबू सिंह राठौड़ के नेतृत्व में रैली निकाली
पहले बाबू सिंह राठौड़ के नेतृत्व में राजपूत समाज ने रैली निकाली और विवि पहुंच कुलपति व मुख्य निर्वाचन अधिकारी का घेराव कर लिया। इसके बाद शाम को केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत भी विवि पहुंचे और मतगणना में गायब 33 वोटों को लेकर पूछताछ की।
घिरते नजर अा रहे हैं सुनील चौधरी
मूलसिंह ने 9 वोट से विजेता घोषित छात्रसंघ अध्यक्ष सुनील चौधरी की बीटेक डिग्री में कथित गड़बड़ी और निर्धारित समय पर चुनावी खर्च ब्यौरा जमा नहीं करने पर नामांकन रद्द की मांग की थी। जयनारायण व्यास यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव हारे एबीवीपी के मूलसिंह राठौड़ का नामांकन रद्द होने के बाद से शुरू हुई छात्र राजनीति गर्मा गई है।
मूलसिंह की ओर से उठाए गए ताजा सवालाें में अब छात्रसंघ अध्यक्ष सुनील चौधरी घिरते नजर अा रहे हैं। लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों के आधार पर छात्रसंघ चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी 14 दिनों में हिसाब नहीं दे पाता है तो उसका चुनाव ही निरस्त माना जाए। ऐसे में यदि विश्वविद्यालय नियमानुसार कार्रवाई करता है तो सुनील चौधरी का चुनाव निरस्त हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो