प्रदेश में औद्योगिक विकास की बेहद संभावनाएं - उद्योग आयुक्त

प्रदेश में औद्योगिक विकास की बेहद संभावनाएं - उद्योग आयुक्त

By: Neeru Yadav

Published: 24 May 2018, 08:00 PM IST

प्रदेश में औद्योगिक विकास की बेहद संभावनाएं है, युवाओं को कौशल विकास के माध्यम से स्वरोजगार योजनाओं का लाभ दिलाते हुए उद्यमी बनाने की दिशा में काम करने की जरूरत है। इसके लिए आवश्यक कदम भी उठाए जाएंगे। युवाओं के कौशल विकास की वजह से न सिर्फ उनकी स्किल बढ़ेगी बल्कि रोजगार ? के भी नए अवसर मिलेंगे। यह कहना है उद्योग आयुक्त कृष्ण कुणाल का। उन्होने कहा कि परस्पर सहयोग और समन्वय के साथ टीम भावना से काम करते हुए प्रदेश के औद्योगिक विकास में भागीदार बनेंगे।
भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी कृृृष्ण कुणाल ने आज उद्योग आयुक्त का कार्यभार संभालने के बाद विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से विभागीय योजनाओं, कार्यक्रमों और प्राथमिकताओं पर चर्चा की। उन्होंने विभागीय योजनाओं, कार्यक्रमों की टाइम बाउंड क्रियान्वित पर जोर दिया। उन्होने विभाग में चल रही योजनाओं के प्रचार-प्रसार पर भी जोर देने की बात कही। उनका कहना था कि युवाओं को अगर स्वरोजगार के लिए प्रेरित करना है तो उन तक सरकार की योजनाओं खासतौर से स्किल डवलपमेंट की योजनाओं की जानकारी पहुंचना बेहद जरूरी है।
बैठक में अतिरिक्त निदेशकों में डीसी गुप्ता, एलसी जैन, पीके जैन, संयुक्त निदेशकों अविन्द्र लढ़ढा, संजय सक्सैना, एसएस शाह, सीएल वर्मा, आरके आमेरिया, संजय मामगेन, चिरंजी लाल, निधी शर्मा, सुभाष शर्मा, रवि गुप्ता, केके पारीक, उपनिदेशक सांख्यिकी उपेन्द्र कौशिक ने विस्तार से विभागीय गतिविधियों और प्राथमिकताओं की जानकारी दी।
बीआईपी आयुक्त का भी कार्यभार संभाला
कुणाल ने आज ब्यूरो ऑफ इण्डस्ट्रीय प्रमोशन बीआईपी के आयुक्त पद का कार्यभार संभालने के बाद अधिकारियों की बैठक ली और प्रदेश में औद्योगिक निवेश को गति देने के निर्देश दिए। उन्होेंने बीआईपी की सिंगल विण्डों सिस्टम की प्रगति, औद्योगिक निवेश के एमओयू के क्रियान्वयन, विचाराधीन प्रकरणों की विस्तार से जानकारी ली। इस अवसर पर बीआईपी की जीएम वित जिज्ञासा गौड, विभागीय अधिकारी रीतू लोहिया, नागेश शर्मा ने विस्तार से बीआईपी की गतिविधियों की जानकारी दी।

Neeru Yadav
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned