script

डेढ़ लाख से ज्यादा नकली नोट पकड़े, आरोपी गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Jul 04, 2020 12:32:23 am

Submitted by:

Lalit Tiwari

– करधनी थाना पुलिस की कार्रवाई

kardhan-nakli_not.jpg
करधनी थाना पुलिस ने भारतीय नकली नोटों की खेप के साथ एक बदमाश को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से नकली नोट और अवैध हथियार बरामद किया हैं। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही हैं।
डीसीपी (वेस्ट) कावेन्द्र सागर ने बताया कि भारतीय नकली नोटों की खेप के साथ आरोपित रमेश चन्द (32) निवासी विकास नगर गोविन्दगढ़ हाल प्रताप नगर विस्तार मुरलीपुरा को गिरफ्तार किया गया है। जिसके कब्जे से 1 लाख 69 हजार 900 रुपए की भारतीय जाली करेंसी पकड़ी गई है। आरोपित के कब्जे से एक देशी कट्टा व एक कारतूस भी बरामद किया गया है। पुलिस टीम आरोपित से नकली नोटों की तलाश के साथ ही अवैध हथियार के बारे में पूछताछ कर रही है।
50 प्रतिशत में बाजार में लाया चलाने:
पुलिस ने बताया कि कांस्टेबल शंकर लाल को मुखबिर से सूचना मिली कि भारतीय जाली करेंसी की तस्करी के लिए एक युवक खोरा बीसल में सरकारी स्कूल के पास घूम रहा है, जिसके पास हथियार भी है। सूचना पर पुलिस टीम ने कार्रवाई कर संदिग्ध को धर-दबोचा। तलाशी में नकली नोट और देशी कट्टा और कारतूस मिला। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह राकेश नाम के व्यक्ति से लाना बताया है। नकली नोट को 50 प्रतिशत के भुगतान कर बाजार में चलाने के लिए जयपुर लेकर आया था। आरोपित रमेश चन्द के पास 500-500 के 334 और 100-100 के 32 नोट बरामद किए गए है। पुलिस जाली नोट की तस्करी में जुड़े बदमाश राकेश की तलाश कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो