scriptप्रवासियों के लिए बनाए गए 10 हजार से ज्यादा क्वारेंटीन सेंटर | More than 10,000 quarantine centers built for migrants | Patrika News

प्रवासियों के लिए बनाए गए 10 हजार से ज्यादा क्वारेंटीन सेंटर

locationजयपुरPublished: May 27, 2020 10:05:03 pm

Submitted by:

Ashish

प्रदेश में अन्य राज्यों से लौट रहे प्रवासी श्रमिकों ( migrants ) को सीमाओं पर स्क्रीनिंग करने पर ही एंट्री दी जार रही है।

more-than-10-000-quarantine-centers-built-for-migrants

प्रवासियों के लिए बनाए गए 10 हजार से ज्यादा क्वारेंटीन सेंटर

जयपुर
Corona Updates : प्रदेश में अन्य राज्यों से लौट रहे प्रवासी श्रमिकों ( migrants ) को सीमाओं पर स्क्रीनिंग करने पर ही एंट्री दी जार रही है। स्क्रीनिंग के दौरान किसी भी प्रकार के लक्षण नहीं पाए जाने की स्थिति में उन्हें घर में ही क्वारेंटीन रहने के लिए कहा जा रहा है, बीमारी के लक्षण मिलने की स्थिति में व्यक्ति को संस्थागत क्वारेंटीन किया जाता है। राज्य स्तरीय क्वारेंटीन प्रबंध समिति की अध्यक्ष वीनू गुप्ता ने बताया कि यदि ऐसा कोई व्यक्ति अगर यह कहता है कि उसके घर में होम क्वारंटीन के लिए पर्याप्त जगह नहीं है, तो ऎसे श्रमिकों को भी संस्थागत क्वारेंटीन में रखने की व्यवस्था की जाती है।

ग्राम पंचायत भवन, विद्यालयों के भवन इत्यादि को संस्थागत क्वारेंटीन के लिए काम में लिया जा रहा है। राज्य में वर्तमान में 10 हजार 212 क्वारेंटीन सेंटर हैं। गुप्ता ने कहा कि बताया कि पाली, उदयपुर, जालौर, नागौर और डूंगरपुर जिलों में भारी संख्या में प्रवासी श्रमिकों का आगमन हुआ है। जालौर, पाली, नागौर, हनुमानगढ़ और बाड़मेर जिलों में ऎसे लोगों की संख्या अधिक है जो होम क्वारेंटीन में रह रहे हैं, जबकि नागौर, राजसमन्द, झुन्झुनूं, चित्तौडगढ़ और चूरू जिलों में संस्थागत क्वारेंटीन लोगों की संख्या अधिक है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो