राजस्थान में अब BJP के कई नेताओं सहित 100 से ज़्यादा कार्यकर्ताओं ने थामा कांग्रेस का दामन

राजस्थान में अब 100 से ज़्यादा BJP कार्यकर्ताओं ने थामा कांग्रेस का दामन

By: nakul

Published: 24 May 2018, 01:21 PM IST

जयपुर।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले दल-बदलने का सिलसिला परवान पर है। चुनावी साल में फिलहाल कांग्रेस खेमे का कुनबा बढ़ रहा है। हाल ही में ज़मींदारा पार्टी की विधायक सोना देवी बावरी ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की थी। अब जयपुर में बीजेपी के बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस का दामन थामा है।


जानकारी के मुताबिक़ जयपुर शहर के सिविल लाइन विधानसभा क्षेत्र के लगभग 100 बीजेपी कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हुए हैं। इन सभी कार्यकर्ताओं ने जयपुर कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास की अगुवाई में हाथ का दामन थामा है। जिन कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस का दामन थामा है उनमें बीजेपी के सिविल लाइन्स क्षेत्र के मंडल पदाधिकारी, प्रकोष्ठ पदाधिकारी और भाग संख्या अध्यक्ष शामिल हैं।

 


खाचरियावास के सिविल लाइन्स आवास में हुए एक कार्यक्रम में इन कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस ज्वाइन की। इस मौके पर खाचरियावास ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार साढ़े चार वर्ष के शासन में हर मोर्चे पर विफल रही है। राजस्थान की जनता को साफ पानी भी जो राज्य सरकार उपलब्ध नहीं करवा पा रही है उससे क्या उम्मीद की जा सकती है। केंद्र मंत्रालय की रिपोर्ट से यह स्पष्ट हो गया कि राजस्थान की जनता सबसे दूषित पानी पी रही है। दूषितपानी से पूरे प्रदेश में बच्चे बीमार है ओर इसका कारण सरकार की घोर लापरवाही है, मूलभूत सुविधाओं से जनता को वंचित रखा जाना दुर्भाग्यपूर्ण है।

 


उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल की दरों में लगातार वृद्धि हो रही है। लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से महंगाई बहुत ज्यादा बढ़ रही है। आम आदमी की महंगाई के कारण कमर टूट गई है। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पेट्रोल-डीजल को लेकर बयानबाजी करके दरें कम करने की बजाय लोगों के घाव पर नमक छिड़क रहे हैं। केंद्र सरकार को तुरंत प्रभाव से जनहित में एक्साइज ड्यूटी ,वैट और सेस घटाकर पेट्रोल-डीजल सस्ता कर आम आदमी को राहत देनी चाहिए तथा पेट्रोल-डीज़ल को जीएसटी के दायरे में लेकर अंतराष्ट्रीय मार्केट में सस्ते हुए क्रूड ऑयल का फायदा जनता को देना चाहिए।

 


... इधर, बसपा भी जुटी शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में

विधानसभा चुनाव में सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान कर चुकी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की ओर से 5 मई को नागौर से शुरू की गई सत्ता प्राप्ति संकल्प यात्रा समापन शुक्रवार को जयपुर में होने जा रहा है। सत्ता प्राप्ति संकल्प यात्रा 24 जिलों का दौरा कर 4 हजार किलोमीटर का सफर तय करेगी। यात्रा के समापन जयपुर कलेक्ट्रेट पर होगा, जहां एक बसपा की ओर से एक बड़ी सभा का आयोजन किया जा रहा है।


बताया जाता है कि पार्टी नेताओं ने टिकट पाने इच्छुक नेताओं को सभा में ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाने का टारगेट दिया है। खासकर जयपुर और आसपास के जिलों के बसपा कार्यकर्ताओं को ज्यादा से ज्यादा भीड़ लाने के लिए कहा गया है,जिससे पार्टी की तगड़ी उपस्थिति दर्ज हो। विधायकों के हाथों में थी यात्रा की कमान वहीं 5 मई को शुरू की गई यात्रा की कमान पार्टी के आला नेताओं ने पूरी तरह अपने दोनों विधायकों पूरणमल सैनी और मनोज न्यांगली को दे रखी थी।

 

nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned