scriptचमत्कार होते हैंः दुर्गाष्टमी पर मां ने मरने के लिए फेंका, लेकिन जगत की मां ने सांसे नहीं तोड़ी…गहरे कुएं से जीवित निकली बच्ची | Mother threw the newborn girl to die, the girl came out alive | Patrika News

चमत्कार होते हैंः दुर्गाष्टमी पर मां ने मरने के लिए फेंका, लेकिन जगत की मां ने सांसे नहीं तोड़ी…गहरे कुएं से जीवित निकली बच्ची

locationजयपुरPublished: Mar 30, 2023 12:12:04 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

उसका इलाज किया गया और गर्भनाल काटी गई। अब वह सुरक्षित है, आक्सीजन लेवल कुछ कम जरुर है लेकिन बेहतर हो रहा है।

baby_girl_photo_2023-03-30_09-59-44.jpg

Baby Girl Found

जयपुर
Rajasthan News : जन्म देने वाली मां ने अपनी बेटी के लिए मौत चुनी। बेटी भी कुछ घंटे पहले ही जन्मी थी। लेकिन जगत की मां ने उस मासूम बेटी की सांसे नहीं टूटने दीं। उसे जीवन दान भी दिया और ऐसा जीवन दान दिया कि बीमारियों से भी दूर कर दिया। दुर्गाष्टमी पर हुए इस घटना को लोग चमत्कार से कम नहीं मान रहे हैं। क्योंकि हालात ऐसी ही थे कि वहां से अच्छे खासे इंसान की जान चली जाए, जबकि कुछ घंटों पहले जन्मी नवजात मौत को मात देकर आ गई।
घटना अलवर जिले से है। दरअसल अलवर जिले के भिवाड़ी इलाके के एक गांव का यह पूरा मामला है। गांव में एक सूखे कुएं से बच्ची को बाहर निकाला गया है। करीब चालीस से पचास फीट गहरे इस कुएं के पास से गुजर रहे कुछ ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी। पुलिस ने बताया कि बच्ची को कुएं से निकाला गया। वह एक प्लास्टिग के बैग में थी। चोटें लगी हुई थी उसे लेकिन शुक्र है कि वे गंभीर नहीं थीं।
इतनी उपर से किसी ने उसे नीचे फेंक दिया। वह कुछ घंटै पहले ही जन्मी थी क्योंकि उसकी गर्भनाल तक नहीं कटी हुई थी। बाद में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसका इलाज किया गया और गर्भनाल काटी गई। अब वह सुरक्षित है, आक्सीजन लेवल कुछ कम जरुर है लेकिन बेहतर हो रहा है। बच्ची को फेंकने वालों पर केस दर्ज कर लिया गया है। हर संभव तरीकों से आरोपियों तक पहुंचने की कोशिश जारी है।
https://youtu.be/ZtCCxxm1QtA
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो