script

मोतीडूंगरी मंदिर के गर्भगृह में पहुंच कर क्यों नाचने लगी एक महिला ….जानिए वायरल विडियो का सच

locationजयपुरPublished: Sep 04, 2019 10:03:52 am

Submitted by:

RAJESH MEENA

मोतीडूंगरी मंदिर के गर्भगृह में पहुंच कर क्यों नाचने लगी एक महिला ….जानिए वायरल विडियो का सच

700 years old Ganesh temple became the center of faith

700 years old Ganesh temple became the center of faith


moti doogri ganesh temple in jaipur : जयपुर। गणेश चतुर्थी के बाद कल शहर भर में शौभायात्राएं निकाली गई। इस दौरान मोतीडूंगरी गणेश मंदिर ( moti doogri ganesh temple ) के गर्भगृह में एक महिला पहुंच कर गई और वह नाचने ( dance )लगी। यह देखकर वहां पर मौजूद पुजारी सकते में आ गया।
पुजारी ने महिला ( woman )को रोकने का प्रयास किया तो महिला पुजारी पर बरस पड़ी। यहां तक की महिला ने पुजारी पर हाथ उठाकर मारने की बात भी कहीं। महिला काफी देर तक मंदिर में नाचती रही। इसके बाद एक महिला कांस्टेबल व पुलिसकर्मी वहां पर पहुंचे और महिला को पकड़कर बाहर ले आए।
इसके बाद उसे वहां से भेज दिया। लोगों का मानना है कि महिला पर ऊपरी हवाओं का असर है। साथ ही उसकी मानसिक स्थिति भी ठीक नहीं है। इस पूरे घटनाक्रम का वहां पर मौजूद लोगों ने विडियो बना लिया। महिला के डांस करने के पीछे यह भी तर्क दिया जा रहा है कि वह जिस भी मंदिर में जाती है वहां पर वह भक्ति भाव में लीन हो जाती है और वह सब कुछ भूल कर डांस करने लगती है।महिला को नाचता देखकर वहां पर मौजूद श्रद्धालु भी हतप्रभ रह गए। महिला ने रोकने पर दो बार पुजारी को धमकी देकर उसे मारने का प्रयास किया। इसके बाद डर के मारे पुजारी भी दूर जाकर खड़ा हो गया। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों को घसीट कर बाहर निकालना पड़ा। जैसे ही महिला को लेकर पुलिस बाहर पहुंची तो उसका बेटा रोता हुआ वहां पर पहुंचा और कहा यह मेरी मां जो कि बीमार रहती है।
एसीपी ( acp )आदर्श नगर पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि महिला लाइन तोड़कर मंदिर के गर्भगृह में पहुंच गई थी वहां पर जाना मना है। महिला वहां पर पहुंच कर नाचने लगी थी। महिला अपने दस के बेटे के साथ आई थी। बेटे ने बताया कि उसकी मां बीमार रहती है। यह कोई पहला मामला नहीं है । यह महिला इस मंदिर में एेसा कई बार कर चुकी है। महिला को पकड़कर बाहर लाकर उसके बेटे के साथ घर भेज दिया गया। महिला को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं जुटाई गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो