scriptतकनीकी शिक्षा विभाग का एमओयू, रोजगार की बढ़ेगी संभावनाएं… | MoU of technical education department, employment prospects will incre | Patrika News
जयपुर

तकनीकी शिक्षा विभाग का एमओयू, रोजगार की बढ़ेगी संभावनाएं…

प्रदेश में तकनीकी शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ावा देने के लिए तकनीकी शिक्षा विभाग तथा कोयम्बटूर तकनीकी संस्थान के बीच सोमवार को भवन में तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग की उपस्थिति में एमओयू पर हस्ताक्षर किया गया।

जयपुरJan 27, 2020 / 08:17 pm

Arvind Palawat

तकनीकी शिक्षा विभाग का एमओयू, रोजगार की बढ़ेगी संभावनाएं...

तकनीकी शिक्षा विभाग का एमओयू, रोजगार की बढ़ेगी संभावनाएं…

जयपुर। प्रदेश में तकनीकी शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ावा देने के लिए तकनीकी शिक्षा विभाग तथा कोयम्बटूर तकनीकी संस्थान के बीच सोमवार को भवन में तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग की उपस्थिति में एमओयू पर हस्ताक्षर किया गया। एमओयू पर हस्ताक्षर सी.आई.टी, कोयम्बटूर के प्रोफेसर वी. मनीकन्दन एवं तकनीकी शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव डॉ. मनीष गुप्ता की ओर से किए गए। इस अवसर पर तकनीकी शिक्षा विभाग की सचिव शुचि शर्मा और विभाग के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।
इस अवसर पर डॉ.गर्ग ने बताया कि इस एमओयू के माध्यम से राज्य में तकनीकी क्षेत्र में नवाचारों को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही विद्यार्थियों के लिए तकनीकी क्षेत्र में रोजगार की संभावनाएं भी बढ़ेगी। उन्होंने बताया कि इसके माध्यम से विद्यार्थियों को उद्योगों का एक्सपोजर भी मिलेगा। उन्होंने बताया कि इस एमओयू के माध्यम से तकनीकी शिक्षा के अंतर्गत संचालित टेक्यूप-3 परियोजना के अभियांत्रिकी महाविद्यालयों के शिक्षकों का फैकल्टी डवलपमेंट कार्यक्रम सीआईटी के विशेषज्ञों की ओर से किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो