MOU: जोधपुर में आईटीआई स्थापित करेगा पावरग्रिड


राज्य सरकार के साथ किया समझौता
.कौशल, रोजगार नियोजन एवं उद्यमिता विभाग और पॉवरग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के बीच एमओयू

By: Rakhi Hajela

Published: 27 Jan 2021, 06:06 PM IST

राज्य सरकार के कौशल, रोजगार नियोजन एवं उद्यमिता विभाग (Skills, Employment Planning and Entrepreneurship Department) एवं पावरग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (Powergrid Corporation of India Limited) के बीच बुधवार को एमओयू (MOU) किया गया। इस एमओयू के तहत पावरग्रिड कॉरपोरेशन जोधपुर की शेरगढ़ तहसील में एक इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट (Industrial Training Institute) स्थापित करेगा। इस आईटीआई (ITI) में स्टूडेंट्स के प्रशिक्षण के लिए सभी उपकरण एवं मशीनरी पॉवरग्रिड कॉरपोरेशन की ओर से ही उपलब्ध करवाई जाएगी।
इस समझौता ज्ञापन पर कौशल, रोजगार नियोजन एवं उद्यमिता विभाग की ओर से शासन सचिव डॉ. नीरज के पवन और पावरग्रिड की ओर से नॉर्थ रीजन के कार्यकारी निदेशक डी.के सिंह ने हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर आरएसएलडीसी के प्रबंध निदेशक प्रवीण के गवांडे, पावरग्रिड के कार्मिक निदेशक वी के सिंह,आईटीआई के उपनिदेशक सुनील जोशी भी उपस्थित थे।
इस अवसर पर आईटीआई के उपनिदेशक सुनील जोशी ने बताया कि पावरग्रिड जोधपुर में आईटीआई स्थापित करने के साथ ही संस्थान में फर्नीचर, क्लासरूम सेटअप, प्रशिक्षण से जुड़े उपकरण, प्रशिक्षण सामग्री मुहैया करवाएगी। साथ ही आठ अलग.अलग क्षेत्रों में युवाओं को प्रशिक्षित करने में भी मदद करेगी। इन क्षेत्रों में युवाओं को ट्रेनिंग देने के लिए समय.समय पर पावरग्रिड की सहायता से वर्कशॉप भी आयोजित करवाई जाएगी।
इस अवसर पर विभाग के शासन सचिन नीरज के पवन ने बताया कि पावरग्रिड के साथ ये समझौता प्रदेश युवाओं के लिए बहुत ही फलदायी साबित होगा। इसके जरिए एक और बेहतर आईटीआई राजस्थान में स्थापित हो सकेगी। साथ ही नए क्षेत्रों में राजस्थान के युवाओं को प्रशिक्षित किया जा सकेगा। युवाओं को प्रशिक्षित करवाकर रोजगार के अवसर दिलाने के सभी संभव प्रयास भी विभाग की ओर से किए जाएंगे।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned