scriptMOU : युवाओं को प्रशिक्षण से पहले मिलेगा रोजगार | MOU: Youth will get employment before training | Patrika News

MOU : युवाओं को प्रशिक्षण से पहले मिलेगा रोजगार

locationजयपुरPublished: Aug 20, 2020 08:51:23 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

टेलीकॉम सेक्टर स्किल काउंसिल ने आरएसएलडीसी के साथ किया एमओयू साइन

MOU : युवाओं को प्रशिक्षण से पहले मिलेगा रोजगार

MOU : युवाओं को प्रशिक्षण से पहले मिलेगा रोजगार

राजस्थान कौशल और आजीविका विकास निगम की ओर से कौशल प्रशिक्षण के क्षेत्र में एक अनूठा प्रयोग किया गया है। अब युवाओं को प्रशिक्षण से पहले रोजगार मुहैया करवाया जाएगा। इसी क्रम में गुरुवार को झालाना डूंगरी स्थित कौशल भवन में आरएसएलडीसी और टेलीकॉम सेक्टर स्किल काउंसिंल के बीच एक एमओयू साइन किया गया। इस मौके पर आरएसएलडीसी के चेयरमैन नीरज के पवन, आरएसएलडीसी के प्रबंध निदेशक बिष्णु चरण मल्लिक, टेलीकॉम सेक्टर स्किल काउंसिल के जनरल मैनेजर सुधीर कुमार जैन उपस्थित थे। इस अवसर पर विष्णु चरण मलिक ने बताया कि निगम इस समय बेरोजगार युवाओं को उच्च स्तर का कौशल प्रदान करने की दिशा में कार्य कर रहा है। इस वजह से अब अलग.अलग सेक्टर में बेरोजगार युवाओं को चिह्नित करके पहले उन्हें काम पर रखा जाएगा।
इस एमओयू के तहत टेलीकॉम सेक्टर में मौजूद अलग.अलग कार्यक्षेत्रों के हिसाब से युवाओं को चिन्हित किया जाएगा। उसके बाद टेलीकॉम सेक्टर की डिमांड के हिसाब से युवाओं को प्रशिक्षित किया जाएगा। काउंसिल की ओर से युवाओं को टेलीकॉम सेक्टर में ही नौकरी भी दिलवाई जाएगी।
इस अवसर पर नीरज के पवन ने बताया कि कोरोना की वजह से बहुत से युवाओं का रोजगार चला गया। इस मुश्किल समय में हमारा प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा बेरोजगारों को रोजगार दिलवाया जा सके। इससे पहले आरएसएलडीसी ने जेम्स एंड ज्वैलरी एसोसिएशन, आईपीई ग्लोबल और फोर्टी के साथ भी एमओयू साइन किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो