scriptMousam: बदलते मौसम के बीच सूर्यदेव दिखा रहे तीखे तेवर | Mousam: Suryadev showing sharp attitude amid changing weather | Patrika News

Mousam: बदलते मौसम के बीच सूर्यदेव दिखा रहे तीखे तेवर

locationजयपुरPublished: Mar 19, 2021 12:38:27 pm

Submitted by:

SAVITA VYAS

फलौदी का पारा 38.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज
 

Mousam: बदलते मौसम के बीच सूर्यदेव दिखा रहे तीखे तेवर

Mousam: बदलते मौसम के बीच सूर्यदेव दिखा रहे तीखे तेवर

जयपुर। प्रदेश में लगातार सूर्यदेव तीखे तेवर दिखा रहे हैं। बीते दिन एक बार फि र मौसम का मिजाज बदलने से आमजन को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। हालांकि तापमान में इसका असर ज्यादा देखने को नहीं मिला है। आज सुबह भी तेज धूप के बीच बादलों की आवाजाही जारी है। मौसम विभाग जयपुर केंद्र के मुताबिक आज भी पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से दस से ज्यादा जिलों में बूंदाबांदी या ओलावृष्टि हो सकती है। साथ ही हवा की रफ्तार में भी तेजी देखने को मिलेगी।
अन्नदाता हो रहे हैं परेशान

मौसम में अचानक हुए इस बदलाव से सबसे अधिक चिंता अन्नदाताओं को हो रही हैं। खेतों में सरसों, गेहूं और चने की फ सल पकने के कगार पर है। 20 मार्च तक मेघगर्जन के साथ कई स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है। आज उदयपुर, कोटा, अजमेर, जयपुर, भरतपुर तथा बीकानेर संभाग के उत्तरी भागों में बादलों की गडग़ड़ाहट के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।
प्रमुख जगहों का तापमान

प्रदेश में बीती रात का सबसे कम तापमान माउंटआबू का 10.2 डिग्री सेल्सियस रहा। इसके अलावा सीकर का पारा 18 डिग्री दर्ज किया गया। जयपुर का रात का पारा 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं दिन का सबसे अधिक पारा फ लौदी का 38.8 डिग्री, करौली का 38.7 डिग्री, बाड़मेर का 38.4 डिग्री, जैसलमेर का 37.9 डिग्री, जोधपुर का 37.7 डिग्री, जयपुर का 35.8 डिग्री, सीकर का 35 डिग्री, पाली का 36.4 डिग्री, बीकानेर का 35.4 डिग्री, चूरू का 36.7 डिग्री, भरतपुर-धौलपुर का 37.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो