सांसद व जिला प्रमुख ने किया उद्घाटन, सरकार ने कर दिया निरस्त

सांसद व जिला प्रमुख ने किया उद्घाटन, सरकार ने कर दिया निरस्त
सांसद व जिला प्रमुख ने किया उद्घाटन, सरकार ने कर दिया निरस्त

vinod saini | Publish: Oct, 12 2019 01:01:18 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जिले में एक सरकारी स्कूल में उद्घाटन समारोह (Opening ceremony) में राजनीति ड्रामा (Politics drama) देखने को मिला। सांसद , जिला प्रमुख, प्रधान ने स्टाफ की मनाही के बावजूद हॉल व कमरों का लोकार्पण कर दिया। शिक्षा विभाग (education Department) ने इसे निरस्त (Canceled) कर दिया है।

- राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बड़ला का मामला
-शिक्षा विभाग ने कहा बिना अनुमति हुआ लोकार्पण

भीलवाड़ा। विकास कार्य (development work) राजनीतिक आधार पर होते हैं यह तो सही है, लेकिन शुक्रवार को जिले में एक उद्घाटन समारोह (Opening ceremony) में भी हाई वोल्टेज राजनीति ड्रामा (Politics drama) देखने को मिला। मामला जिले के कोटड़ी क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बड़ला में बने नए हॉल व कमरों का उद्घाटन समारोह का है। सांसद सुभाष बहेडि़या (MP Subhash Bahidia), जिला प्रमुख (zila pramukh) शक्तिसिंह हाड़ा, जहाजपुर प्रधान शिवजीराम मीणा, कोटड़ी भाजपा मंडल अध्यक्ष योगेंद्रसिंह छापड़ेल ने स्टाफ की मनाही के बावजूद नव निर्मित हॉल व कमरों का लोकार्पण कर दिया। शिक्षा विभाग (education Department) को जब इसका पता चला तो उसने इसे निरस्त (Canceled) कर दिया है।

विद्यालय में डीएमएफटी से 40 लाख रुपए से दो हॉल व कमरे बनाए गए हैं। सांसद बहेडि़या संकल्प यात्रा के दौरान एसडीएमसी सदस्यों के साथ इसका उद्घाटन करने पहुंचे। वे पहुंचे तो विद्यालय के स्टाफ ने उद्घाटन करने से मना कर दिया। इसके बाद भी विद्यालय प्रबंधन समिति व ग्रामीणों की मौजूदगी में लोकार्पण पट्टिका लगाकर फीते काट दिए गए। इससे पहले किसी ने थाने में फोन कर दिया था, लेकिन पुलिस आई और चली गई। शिक्षा विभाग ने बिना अनुमति कार्यक्रम करने के कारण लोकार्पण को निरस्त कर दिया है।

सांसद ने की एसपी से बात, और लौट गई पुलिस
लोकार्पण के दौरान पुलिस पहुंचने पर सांसद ने जिला पुलिस अधीक्षक से बात की। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि है तो उद्घाटन क्यों नहीं कर सकते हैं। इस पर पुलिस वहां से लौट गई।

सीबीईओ की ग्रामीणों से नोंकझोंक
कार्यक्रम के दौरान ही कोटड़ी सीबीईओ यादव वहां पहुंचे एक कमरे में बैठ गए। वे पहले तो सांसद व जिला प्रमुख के पास नहीं गए। इस पर ग्रामीणों ने उनका विरोध किया। सीबीईओ व ग्रामीणों में नोंकझोंक भी हुई।

...........................
जो काम हमने किए, उनका ही उद्घाटन
डीएमएफटी से बड़ला में 40 लाख रुपए के हॉल स्वीकृत किए थे। जो काम हमने किए, उनका ही उद्घाटन कर रहे हैं। कुछ लोग न तो विकास कराते हैं और रोड़े भी अटकाते हैं। कर्मचारियों को यह समझ लेना चाहिए कि सरकार आती-जाती रहती है। किसी का इतना पक्ष नहीं लेना चाहिए।
शक्तिसिंह हाड़ा, जिला प्रमुख

नहीं हुआ विवाद, अब राजनीति क्यों
ग्रामीणों व एसडीएमसी के आग्रह पर बड़ला में कमरों का उद्घाटन करने गए थे। हम वहां थे, तब कोई विवाद नहीं हुआ। हमने पूरा कार्यक्रम कर लिया था। किसी को इसमें राजनीति नहीं करनी चाहिए।
सुभाष बहेडि़या, सांसद

बिना सूचना मान्य नहीं
बड़ला में निर्माण कार्यों के लोकार्पण के लिए अनुमति नहीं ली गई है। बिना सूचना लोकार्पण बिल्कुल मान्य नहीं है। इसे निरस्त कर दिया गया है।
राधेश्याम शर्मा, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned