scriptCorona Lockdown: बिजली और पानी के बिल माफ करे राज्य सरकार- सांसद दिया कुमारी | MP Diya Kumari requested state govt to give relaxation in bill | Patrika News

Corona Lockdown: बिजली और पानी के बिल माफ करे राज्य सरकार- सांसद दिया कुमारी

locationजयपुरPublished: May 24, 2020 07:14:12 pm

Submitted by:

SAVITA VYAS

ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला से मुलाकात कर ज्ञापन दिया

Corona Lockdown: बिजली और पानी के बिल माफ करे राज्य सरकार- सांसद दिया कुमारी

Corona Lockdown: बिजली और पानी के बिल माफ करे राज्य सरकार- सांसद दिया कुमारी

जयपुर। कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन जारी है। जनता घरों में रहने को मजबूर है। कारोबार पूरी तरह से ठप है। राजसमंद सांसद दिया कुमारी ने राज्य सरकार से सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए उपभोक्ताओं के पिछले तीन माह मार्च, अप्रेल और मई के बिजली एवं पानी के बिलों को माफ करने का अनुरोध किया है। सांसद ने ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन दिया। सासंद ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना को केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय आपदा घोषित किया हुआ है। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश को लगभग ढाई माह से लॉकडाउन किया हुआ है। जिसकी वजह से सभी तरह के उद्योग-धंधे पूर्ण रूप से बंद हैं। लॉकडाउन के चलते हर वर्ग आर्थिक रूप से प्रभावित हुआ है। राजस्थान सरकार द्वारा बिजली के बिलों पर सभी विलंब शुल्क जोड़कर तीन महीने का बिल एक साथ भरने के निर्णय ने आर्थिक संकट से जूझ रहे उपभोक्ताओं पर अतिरिक्त भार डाल दिया है। ऐसे में मार्च, अप्रेल व मई का स्थगित बिल एक साथ मय ब्याज और पेनल्टी वसूलना आमजन के साथ अन्याय होगा।
गौरतलब है कि राजस्थान सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं को मार्च, अप्रेल व मई माह का बिल एक साथ मय ब्याज और पेनल्टी जमा कराने का आदेश जारी किया है। सांसद दिया कुमारी ने राज्य सरकार से आदेश तुरंत प्रभाव से वापस लेने और तीन माह का बिजली और पानी के बिल माफ कर जनता को राहत प्रदान करने का अनुरोध किया।

ट्रेंडिंग वीडियो