scriptगहलोत ‘पिता-पुत्र’ पर भ्रष्टाचार का अब तक का सबसे बड़ा आरोप, जानें सांसद किरोड़ी मीणा ने ED से क्या की शिकायत? | MP Kirori Meena Corruption Allegations against CM Gehlot Vaibhav to ED | Patrika News

गहलोत ‘पिता-पुत्र’ पर भ्रष्टाचार का अब तक का सबसे बड़ा आरोप, जानें सांसद किरोड़ी मीणा ने ED से क्या की शिकायत?

locationजयपुरPublished: Jun 09, 2023 03:10:57 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

MP Kirori Meena Corruption Allegations against CM Gehlot and Vaibhav to ED : गहलोत ‘पिता-पुत्र’ पर भ्रष्टाचार का अब तक का सबसे बड़ा आरोप, जानें सांसद किरोड़ी मीणा ने ED से क्या की शिकायत?

MP Kirori Meena Corruption Allegations against CM Gehlot Vaibhav to ED

जयपुर।

राजस्थान में भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर भाजपा ने गहलोत सरकार के खिलाफ चौतरफा हमले करने तेज़ कर दिए हैं। पेपर लीक प्रकरण और सरकारी विभाग में कैश-सोना बरामदगी मामले को पुरज़ोर तरीके से उठाने के बाद अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र और पुत्रवधू से जुड़े कथित भ्रष्टाचार का मुद्दा भी उठाया गया है। इस बार भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की अगुवाई राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा कर रहे हैं।

 

सांसद डॉ मीणा ने जहां गुरुवार को जयपुर में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए सीएम गहलोत और उनके पुत्र व पुत्रवधू को लेकर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे, वहीं शुक्रवार को इसकी शिकायत लेकर वे प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर पहुंच गए। सांसद ने यहां ईडी के आला अफसरों से मिलकर अपनी शिकायत दर्ज कराई। साथ ही आरोपों से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज़ भी सबूत के तौर पर जमा कराये।

 

ये भी पढ़ें: राजस्थान में इस ‘फॉर्मूले’ से चुनाव मैदान में उतरेगी कांग्रेस, फाइनल हुआ ये ‘विक्ट्री प्लान’ !

सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने ईडी अफसरों से कहा कि मुख्यमंत्री और पुत्र-पुत्रवधू ने होटल व्यवसाय में करोड़ों रुपए का कथित बेनामी निवेश किया है, जो गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है। इस निवेश में करोड़ों रुपए के लेन-देन गलत तरीके से हुआ है। इसकी निष्पक्ष जांच होनी ज़रूरी है। डॉ मीणा ने अपनी शिकायत दर्ज करने के साथ ही ईडी से इस मामले में हस्तक्षेप करके जांच करने और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया।

 

करोड़ों का बेनामी निवेश- 7 बड़े आरोप

भाजपा के राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा ने सीएम और उनके पुत्र, पुत्रवधू पर भ्रष्टाचार के कई गंभीर आरोप लगाए हैं। इनमें प्रमुख रूप से बताया गया है कि-


– होटल व्यवसाय में करोड़ों रुपए का कथित बेनामी निवेश हुआ

– कालेधन को हवाला के माध्यम से बाहर भेजा गया

– फिर शैल कम्पनियो के माध्यम से होटलों में लगाया गया

– पांच सितारा एंव हैरिटेज होटल व्यवसाय में फेक और डमी कंपनियां बनाई गई

– हजारों करोड़ के अवैध निवेश किए गए

– होटलों का गैरकानूनी ढंग से भूमि रूपांतरण किया गया

– जयपुर, उदयपुर, माउंट आबू सहित प्रदेश के चार बड़े होटलों में गलत तरीके से निवेश हुआ

 

ये भी पढ़ें: कांग्रेस को चारों खाने चित्त करके ‘कमल’ खिलाने का मिशन, जानें किसको ”कमान” सौंप रही BJP?

 

”शैल कंपनियों के माध्यम से निवेश”

सांसद डॉ मीणा ने आरोप लगाते हुए कहा कि जयपुर में दिल्ली रोड स्थित पांच सितारा होटल में एक शैल और फर्जी कम्पनी के नाम पर 96 करोड़ 75 लाख रुपए निवेश किए गए। यह पैसा हवाला के जरिए पहले मॉरिशस भेजा गया, फिर शैल कम्पनी के माध्यम से होटल में निवेश किया गया।

 

”जांच हो तो सीएम सबसे धनी नेता निकलें”

मीणा ने कहा कि इस मामले में जोधपुर के एक डॉक्टर शामिल हैं, जो लंदन में रहते हैं। यदि पूरे मामले की जांच हो गई तो यह सामने आ जाएगा कि मुख्यमंत्री इस देश के सबसे धनी नेता है।

https://youtu.be/jnoUVGVK2tw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो