सांसद रामचरण बोहरा और महापौर पति राजाराम ने राम मंदिर के लिए दिए 1-1 करोड़ रुपए

श्रीराम मन्दिर निधि समर्पण महाअभियान

 

By: Bhavnesh Gupta

Published: 10 Jan 2021, 09:53 AM IST


जयपुर। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए लोग सहयोग देने के लिए जनप्रतिनिधि भी आगे आने लगे हैं। श्रीराम मन्दिर निधि समर्पण के तहत सांसद रामचरण बोहरा और जयपुर ग्रेटर महापौर के पति व करौली नगर परिषद के पूर्व सभापति राजाराम गुर्जर ने 1-1 करोड़ रुपए सहयोग राशि देने की घोषणा की है। सांगानेर में श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान के तहत कार्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम में रविवार को बोहरा, गुर्जर व अन्य लोगों ने सहयोग राशि देने की घोषणा की।
कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के उत्तर-पश्चिम (राजस्थान) क्षेत्र के क्षेत्र प्रचारक निम्बाराम ने कहा कि अयोध्या में भगवान श्रीराम की जन्मभूमि पर मन्दिर बनने का हिन्दू समाज का सपना 500 साल की सतत लड़ाई के बाद पूरा हो रहा है। इसलिए आवश्यक है जन-जन के सहयोग से यह मन्दिर बने। उन्होंने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि के लिए पांच सौ साल में 76 संघर्ष हुए। इस अवसर पर जयपुर प्रांत प्रचारक डॉ. शैलेन्द्र कुमार, सांसद बोहरा, हाथोज धाम के बालमुकुंदाचार्य, विधायक अशोक लाहोटी भी उपस्थित थे। सांगानेर श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर निर्माण निधि समर्पण अभियान समिति का कार्यालय टोंक रोड स्थित राम मन्दिर में बनाया गया है।

इन्होंने भी दी सहयोग राशि
श्रीराम मन्दिर निधि समर्पण के तहत ही सुरेन्द्र यादव ने 21 लाख, राजेन्द्र चंदेला 5 लाख, शीशराम गुर्जर 11 लाख, मनोज मित्तल 11 लाख, निलेश पटेल 11 लाख, शंकर बागड़ा 5 लाख, सुलतान चौधरी ने 5 लाख़ रुपए देने की घोषणा की।

ट्रस्ट गठन, मकरसंक्रांति से घर-घर पहुंचेंगे स्वयंसेवक
मन्दिर के निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र नाम से ट्रस्ट का गठन किया है। इस ट्रस्ट की ओर से मकर संक्रांति 14 जनवरी से 27 फरवरी तक देश में जनसम्पर्क अभियान चलाया जाएगा। स्वयंसेवकों की टोली घर-घर जाकर मन्दिर निर्मण के लिए सहयोग लेंगे। इसके लिए 10, 100, 1000 रुपए के कूपन छपाए गए हैं। साथ ही श्री राम जन्मभूमि के इतिहास की जानकारी के लिए एक कर पत्रक (पेम्पलेट) भी घर पहुंचाएंगे।

Bhavnesh Gupta Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned