scriptशिल्पग्राम में ‘मृगनयनी’ कला प्रदर्शनी अब 24 तक | 'Mrignayani' art exhibition till 24 november in jkk jaipur | Patrika News

शिल्पग्राम में ‘मृगनयनी’ कला प्रदर्शनी अब 24 तक

locationजयपुरPublished: Nov 18, 2019 10:19:47 pm

Submitted by:

abdul bari

जवाहर कला केंद्र के शिल्पग्राम ( jkk shilpgram ) में चल रही चन्देरी साड़ियों और अन्य हस्त निर्मित वस्तुओं की प्रदर्शनी 18 की बजाय 24 नवम्बर तक ( jkk art exhibition) बढ़ा दी गई है। प्रदर्शनी प्रभारी एम.एल. शर्मा ने बताया कि विवाह सीज़न और जयपुर के लोगों की मांग को देखते हुए प्रदर्शनी छह दिन और बढ़ाई गई है।

'Mrignayani' art exhibition till 24 november in jkk jaipur

‘Mrignayani’ art exhibition till 24 november in jkk jaipur

जयपुर
जवाहर कला केंद्र के शिल्पग्राम ( jkk shilpgram ) में चल रही चन्देरी साड़ियों और अन्य हस्त निर्मित वस्तुओं की प्रदर्शनी 18 की बजाय 24 नवम्बर तक ( jkk art exhibition) बढ़ा दी गई है। प्रदर्शनी प्रभारी एम.एल. शर्मा ने बताया कि विवाह सीज़न और जयपुर के लोगों की मांग को देखते हुए प्रदर्शनी छह दिन और बढ़ाई गई है। यह निर्णय हस्तशिल्प एवं हथकरघा निगम, मध्यप्रदेश शासन के आयुक्त राजीव शर्मा की स्वीकृति के बाद लिया गया।

बुधवार को साड़ियों और सूट का फैशन शो ( Jaipur News )


शर्मा ने बताया कि अगले कुछ दिनों में प्रदर्शनी स्थल पर बुधवार को चन्देरी ( chanderi sarees ) और महेश्वरी डिजाइन की साड़ियों ( Maheshwari sarees ) और सूट का फैशन शो ( Sarees Exhibition ) आयोजित किया जाएगा। इसमें सन 1776 की दालिम्बी और अनारी-गुलाबी पर रेड चेक डिजाइन की साड़ियों का भी प्रदर्शन किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक दालिम्बी साड़ियां महाराष्ट्र के समृद्ध घराने बेटी की विदाई के समय खासतौर से भेंट करते थे।
आदिवासी नृत्यों का कार्यक्रम 19 को

शर्मा ने बताया कि बस्तर के आदिवासी नृत्यों का कार्यक्रम अब मंगलवार को आयोजित होगा। यह प्रोग्राम सोमवार को होना था, जो 19 नवम्बर को होगा।

यह खबरें भी पढ़ें…
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो