scriptदिल्ली के किराएदारों को केजरीवाल का तोहफा, राजस्थान में भी जगी आस | Mukhyamantri Kirayedaar Bijli Meter Yojna | Patrika News
जयपुर

दिल्ली के किराएदारों को केजरीवाल का तोहफा, राजस्थान में भी जगी आस

दिल्ली विधानसभा चुनाव होने में अभी वक्त है, लेकिन अभी से ही केजरीवाल सरकार चुनावी मोड में नजर आने लगी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राज्य के किराएदारों को बड़ी राहत दी है। सीएम केजरीवाल ने किराएदारों की बड़ी मांग को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री किराएदार बिजली मीटर योजना का एलान किया है।

जयपुरSep 25, 2019 / 09:07 pm

anant

दिल्ली के किराएदारों को केजरीवाल का तोहफा, राजस्थान में भी जगी आस

दिल्ली के किराएदारों को केजरीवाल का तोहफा, राजस्थान में भी जगी आस

दिल्ली विधानसभा चुनाव होने में अभी वक्त है, लेकिन अभी से ही केजरीवाल सरकार चुनावी मोड में नजर आने लगी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राज्य के किराएदारों को बड़ी राहत दी है। सीएम केजरीवाल ने किराएदारों की बड़ी मांग को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री किराएदार बिजली मीटर योजना का एलान किया है। बतादें कि राजधानी दिल्ली में लंबे समय से किराएदार सस्ते दामों में बिजली या फ्री पानी नहीं मिलने की शिकायत करते आए हैं। दिल्ली में बड़ी संख्या में किराएदार फ्लैट और कॉलोनियों में मकान किराए पर लेकर रहते हैं। ऐसे में इस योजना से उन्हें बड़ा फायदा होगा।
-ये मिलेगा फायदा

प्रीपेड मीटर के लिए अप्लाई कर सकेंगे
रेंट एग्रीमेंट और पहचान पत्र पर मिलेगा कनेक्शन
प्रीपेड मीटर की होगी होम डिलीवरी
मकान मालिक से मंजूरी की जरूरत नहीं
मकान मालिक को भी नहीं होगा नुकसान
किराएदार योजना के तहत लगेंगे मीटर
किराएदारों को भरोसा दिलाते हुए केजरीवाल ने कहा कि सबसे सस्ती बिजली दिल्ली में मिल रही है, इसके बावजूद यहां रह रहे किरायेदारों को इसका लाभ नही मिल पा रहा है। कई जगह किराएदारों को मकान मालिक महंगे में बिजली दे रहे थे। अब किराएदार प्रीपेड मीटर के लिए अप्लाई कर सकेंगे। हालांकि दिल्ली में किराए पर रहने वालों को सब्सिडी पर केजरीवाल की ओर से कुछ स्पष्ट नहीं किया गया है। वहीं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का इस योजना पर कहना है कि अब दिल्ली में रह रहे किराएदारों को भी केजरीवाल सरकार की बिजली सब्सिडी का लाभ मिलेगा।
इधर, दिल्ली सरकार के इस एलान के बाद अब राजस्थान में भी लोगों की अपेक्षा बढ़ने लगी है। लेकिन इस एलान को लेकर सरकार किसी मूड में नहीं दिख रही है। जबकि इसके विपरित यहां बिजली दरों में बढ़ोतरी ही लोगों के पसीना छुड़ा रही है। बहरहाल, ये आने वाला वक्त ही बताएगा कि क्या राजस्थान सरकार भी दिल्ली
सरकार की तर्ज पर चलकर लोगों को राहत देगी है या नहीं।

Home / Jaipur / दिल्ली के किराएदारों को केजरीवाल का तोहफा, राजस्थान में भी जगी आस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो