मुम्बई पुलिस फ्लाइट से आई और एयरपोर्ट से ही जयपुर के युवक को गिरफ्तार कर ले गई

फर्जी दस्तावेजों बनाने का मामला: मुम्बई पुलिस ( Mumbai Police ) की एंटी एक्सटॉर्शन सैल ( Anti extension cell ) ने जयपुर के रामगंज निवासी एक युवक को गिरफ्तार किया है। मुम्बई पुलिस की सूचना पर राज्य इंटेलिजेंश ब्यूरो ( Intelligence Bureau ) ने युवक की पहचान की और फिर मुम्बई पुलिस के जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचने पर पकड़े गए युवक को उनके सुपुर्द कर दिया

By: Deepshikha Vashista

Published: 06 Jan 2020, 02:26 PM IST

जयपुर. मुम्बई पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सैल ने जयपुर के रामगंज निवासी एक युवक को गिरफ्तार किया है। मुम्बई की सूचना पर राज्य इंटेलिजेंश ब्यूरो ने युवक की पहचान की और फिर मुम्बई पुलिस के जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचने पर पकड़े गए युवक को उनके सुपुर्द कर दिया। एयरपोर्ट से ही मुम्बई पुलिस टीम उसे अपने साथ फ्लाइट से ले गई। मुम्बई में पूछताछ के बाद उसे शनिवार को गिरफ्तार कर लिया।

Read More: 16 अफसर बनाएंगे 18 पापों को रोकने की प्लानिंग, प्रदेश के सभी जिलों में होगा सर्कुलर लागू

एंटी एक्सटॉर्शन सैल के मुताबिक, फर्जी दस्तावेज बनाकर अलग-अलग देशों में जाने के मामले में 28 दिसम्बर को एक जने को हिरासत में लिया गया। पूछताछ में उसने बताया कि फर्जी दस्तावेज बनाने के लिए जयपुर के परकोटा में रहने वाले बली नाम के युवक से मदद ली है। उक्त सूचना और तकनीकी जानकारी जुटाकर मुम्बई पुलिस ने राज्य इंटेलिजेंस ब्यूरो को युवक की पहचान करने में मदद मांगी।

Read More: 19 पोर्न साइट व 200 अश्लील लिंक बंद, राजस्थान पुलिस की कार्रवाई

इंटेलिजेंस ब्यूरो ने रामगंज स्थित गोपालदास की मस्जिद तोपखाना हुजूरी निवासी सरफराज उर्फ बली की पहचान की और मुम्बई पुलिस को उसके संबंध में सूचना दी और रामगंज थाना पुलिस के सहयोग से उसे पकड़ लिया। सरफराज एक जवाहारात व्यापारी के यहां ड्राइवर था और व्यापारी विदेश आता जाता रहता था। इस दौरान सरफराज की कई लोगों से जानकारी हो गई थी।

Deepshikha Vashista
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned