scriptमुम्बई की आशी द राइजिंग स्टार्स प्रोजेक्ट के लिए चुनी गईं | Mumbai's Aashi selected for The Rising Stars Project | Patrika News

मुम्बई की आशी द राइजिंग स्टार्स प्रोजेक्ट के लिए चुनी गईं

locationजयपुरPublished: Jun 28, 2020 09:52:36 pm

Submitted by:

Lalit Prasad Sharma

मुम्बई की उभरती हुई रेसिंग स्टार आशी हंसपाल को एफआईए की एम्बीशंस गलर्स आन ट्रैक-राइजिंग स्टार्स प्रोजेक्ट के लिए चुना गया है।

jaipur

मुम्बई की आशी द राइजिंग स्टार्स प्रोजेक्ट के लिए चुनी गईं

मुम्बई. मुम्बई की उभरती हुई रेसिंग स्टार आशी हंसपाल को एफआईए की एम्बीशंस गलर्स आन ट्रैक-राइजिंग स्टार्स प्रोजेक्ट के लिए चुना गया है। भारत में मोटरस्पोटर्स की नियामक संस्था-एफएमएससीआई रविवार को इसकी जानकारी दी। 13 साल की आशी का चयन 12 से 16 साल की 19 अन्य लड़कियों के साथ हुआ है। इस प्रोजेक्ट के लिए पांच महाद्वीपों से 70 एंट्रीज आई थीं। प्रोजेक्ट के पहले चरण में आशी 12 से 13 अक्टूबर के बीच फ्रांस के पाल रिचर्ड सर्किट पर शूट आउट प्रोग्राम में हिस्सा लेंगी। मोटरस्पोटर्स कमीशन में महिला मोटरस्पोटर्स की सबसे बड़ी संस्था-एफआईए विमेन की अध्यक्ष मिशेल माउंटन ने आशी के नाम जारी एक पत्र में लिखा, ***** आपको सफल होना चाहिए। आप हमारे ट्रेनिंग कैम्पस में हिस्सा लेंगी। आपके पास सम्भवत : फेरारी ड्राइवर अकादमी में शामिल होने और एफआईए एफ-4 सीजन में हिस्सा लेने का मौक होगा।” मोटरस्पोटर्स की सबसे बड़ी संस्था-एफआईए ने कहा है कि इस प्रोजेक्ट के तहत उसेक ट्रेनिंग कम सेलेक्शन प्रासेज के चार चरण होंगे। पहले चरण में शूट आउट होगा जोकि 12 से 13 अक्टूबर तक पॉल रिकार्ड-फ्रांस में होगा। इसमें शीर्ष 12 का चयन किया जाएगा। दूसरे में प्रशिक्षण शिविर 1 (कार्टिंग) होगा जोकि 14 से 15 अक्टूबर तक फ्रांस के पॉल रिकार्ड में होगा और इसमें शीर्ष आठ का चयन होगा। तीसरे में प्रशिक्षण शिविर 2 (एफ4) में होगा जोकि तीन से चार नवंबर तक फ्रांस के पॉल रिकार्ड में होगा और इसमें अंतिम चार का चयन किया जाएगा। चौथे चरण में फेरारी चालक अकादमी प्रशिक्षण शिविर (एफ4) नौ से 13 नवंबर तक (टीबीसी), मारानेलो, इटली में होगा, जिसमें विजेता का चयन किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो