scriptसोलिड वेस्ट मैनेजमेंट पर नगर निगम व स्मार्ट सिटी मिलकर करेंगे काम | Municipal and Smart City will work together on Solid Waste Management | Patrika News

सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट पर नगर निगम व स्मार्ट सिटी मिलकर करेंगे काम

locationजयपुरPublished: May 09, 2019 09:03:45 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

परकोटे में चांदपोल सहित अन्य बाजारों में जल्द शुरू होगा स्मार्ट रोड का काम
अटके मामलों के निस्तारण को लेकर बनाई जाएगी कमेटी

सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट पर नगर निगम व स्मार्ट सिटी मिलकर करेंगे काम

सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट पर नगर निगम व स्मार्ट सिटी मिलकर करेंगे काम

जयपुर। जयपुर स्मार्ट सिटी की गुरुवार को बोर्ड बैठक हुई, जिसमें स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कार्यों में तेजी लाने के साथ नए कार्यों की तैयारी करने पर चर्चा हुई। बैठक में स्मार्ट रोड, पार्किंग प्रोजेक्ट, सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट सहित अन्य कार्मों की समिक्षा की गई। स्मार्ट सिटी के तहत अब सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट पर काम शुरू होगा। इसके लिए नगर निगम स्मार्ट सिटी को प्रस्ताव तैयार कर देगा। स्मार्ट सिटी लिमिटेड व नगर निगम के बीच अटके मामलों के निस्तारण को लेकर एक कमेटी बनाई जाएगी।
स्वायत्त शासन विभाग के शासन सचिव सिद्धार्थ महाजन की अध्यक्षता में डीएलबी में बैठक हुई। इसमें स्मार्ट सिटी के कार्यों की समिक्षा के दौरान धीमी गति से हो रहे कार्यों पर अधिकारियों ने नाराजगी जाहिर की। स्मार्ट रोड का काम बीच में अटकने को लेकर स्मार्ट सिटी के अधिकारियों ने ट्रैफिक की एनओसी नहीं मिलने और बाजार में हो रहे अतिक्रमण को कारण बताया। इस पर महाजन ने बैठक में मौजूद जिला कलेक्टर जगरूपसिंह यादव से मध्यस्थता करने की बात कही, इस पर कलेक्टर यादव ने ट्रैफिक डीसीपी से चर्चा कर जल्द ही एनओसी दिलाने की बात कही। इस बीच अन्य बाजारों में भी जल्द ही स्मार्ट रोड का काम शुरू करने के निर्देश दिए।
बैठक में पार्किंग प्रोजेक्ट को लेकर चर्चा हुई, इसमें स्मार्ट सिटी के अधिकारियों ने चौगान स्टेडियम में बन रही मल्टीलेवल पार्किंग को दो से तीन माह में तैयार करने की बात कही है। इसके साथ ही अधिकारियों ने कहा कि बरसात से पहले जयपुरिया अस्पताल में पार्किग का काम भी शुरू कर दिया जाएगा। चांदपोल अनाज मंडी पार्किंग का काम भी दिसम्बर तक शुरू कर दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो