scriptMunicipal Corporation failed, Minister Dhariwal expressed confidence i | नगर निगम फेल, मंत्री धारीवाल ने जेडीए पर जताया विश्वास | Patrika News

नगर निगम फेल, मंत्री धारीवाल ने जेडीए पर जताया विश्वास

नगर निगम की बजाय जेडीए को दी सड़क सुधार के लिए 10 करोड़ की मंजूरी

जयपुर

Published: December 23, 2021 10:28:42 pm

जयपुर। नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने शहर की घनी आबादी की क्षतिग्रस्त और बदहाल सड़कों को सुधारने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है। इनमें ज्यादातर सड़कें नगर निगम परिधि क्षेत्र की है, जिसे सुधारने की जिम्मेदारी भी जयपुर विकास प्राधिकरण को दी सौंप दी है। इसके लिए अभी 10.08 करोड़ रुपए के प्रस्ताव तैयार कर लिए गए हैंं। इनसे जयादातर वे इलाके हैं, जो कांग्रेस विधायकों के विधानसभा क्षेत्र में है। गौरतलब है कि नगर निगम अपने परिधि क्षेत्र की सड़कों को समय पर नहीं सुधार नहीं पा रही है। जनप्रतिनिधियों ने इसकी शिकायत मंत्री को भी की, जिसके बाद सक्रियता बढ़ी।

इन सड़कों पर नजर
नगर निगम फेल, मंत्री धारीवाल ने जेडीए पर जताया विश्वास
नगर निगम फेल, मंत्री धारीवाल ने जेडीए पर जताया विश्वास
-नगर निगम जयपुर हैरिटेज के सिविल लाइन्स, बनीपार्क, सी-स्कीम, परकोटा क्षेत्र में क्षतिग्रस्त मुख्य सड़कों की मरम्मत होगी।
-इनमें 9.27 करोड़ की लागत से खासाकोठी फ्लाईओवर से संजय सर्किल चांदपोल, शास्त्री नगर सर्किल से मजार डेम, सीकर रोड़ डेम अम्बाबाड़ी के पास से पानीपेच तिराहा, सेक्टर 25 की मुख्य सड़कें (कुल 12 सड़क), अजमेर रोड़ से एनबीसी एवं एनबीसी से के.वी. नं. 4 तक।
-इसके अलावा 80.97 लाख की लागत से जैकब रोड़, भगवानदास रोड़, लाजपत मार्ग, मालवीय मार्ग, संसारचंद रोड़, पानीपेच तिराहा से रेलवे स्टेशन (वाया डीआरएम आॅफिस) तक का हिस्सा।

तो मंत्री का जेडीए पर भरोसा
मंत्री धारीवाल का कहना है कि शहर की घनी आबादी क्षेत्रों में स्थित सड़कें काफी क्षतिग्रस्त हैं, जिनकी मरम्मत नहीं की गई। इससे लोगों को परेशानी सामना करना पड़ रहा है एवं दुर्घटना होने का अंदेशा भी बना रहता है। जेडीए को तत्काल मरम्मत शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

विराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारArmy Day 2022: सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लेंUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंदिल्ली में लगातार दूसरे दिन कम हुए कोरोना केस, जानिए कितने मरीजों ने गंवाई जानUP Assembly Elections 2022 : भाजपा ने काटे 20 विधायकों के टिकट, 2 गये सपा में, बाकी कहां, पढ़िये खबरHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्री
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.