script

Jaipur लोग खुद ही जुट गए पार्क से मलबा-पत्थर उठाने

locationजयपुरPublished: Nov 19, 2019 07:26:15 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

नगर निगम (Municipal Corporation) अपने पार्कों (Parks) की समय सार-संभाल नहीं कर पा रहा है। एेसा ही एक मामला वार्ड 61 में जवाहर नगर सेक्टर 4 स्थित पुरसनाराम पार्क (Purasanaram Park) में देखने को मिला। पार्क में 2 माह पहले दीवार टूट कर गिर गई, जिससे फुटपाथ पर मलबा बिखरा पड़ा रहा। यहां घूमने आने वाले लोगों के साथ पार्क में खेलने आने वाले बच्चे दो माह से परेशान होते रहे।

लोग खुद ही जुट गए पार्क से मलबा-पत्थर उठाने

लोग खुद ही जुट गए पार्क से मलबा-पत्थर उठाने

निगम ने नहीं सुनी तो लोग खुद ही जुट गए पार्क से मलबा-पत्थर उठाने

– वार्ड 61 के पुरसनाराम पार्क में दो माह से टूटी पड़ी दीवार

जयपुर। नगर निगम (Municipal Corporation) अपने पार्कों (Parks) की समय सार-संभाल नहीं कर पा रहा है। एेसा ही एक मामला वार्ड 61 में जवाहर नगर सेक्टर 4 स्थित पुरसनाराम पार्क (Purasanaram Park) में देखने को मिला। पार्क में 2 माह पहले दीवार टूट कर गिर गई, जिससे फुटपाथ पर मलबा बिखरा पड़ा रहा। यहां घूमने आने वाले लोगों के साथ पार्क में खेलने आने वाले बच्चे दो माह से परेशान होते रहे। पार्क की दीवार ठीक करवाने के लिए लोग निगम अधिकारियों को कई बार अवगत करा चुके, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। थकहार कर लोग मंगलवार को एकजुट हुए और खुद ही पार्क से मलबा-पत्थर उठाने में जुट गए। बड़ी बात यह है कि वार्ड 61 के पार्कों के रखरखाव और मरम्मत के लिए नगर निगम ने करीब 80 लाख रुपए का बजट स्वीकृत कर रखा है।
पार्षद महेश कलवानी ने बताया कि पार्क में 2 माह पहले बारिश के दौरान दीवार टूट कर गिर गई। दीवार का मलबा और पत्थर फुटपाथ पर फैल गया। इसके बारे में मोती डूंगरी जोन के एक्सईएन को कई बार अवगत करा दिया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं की। वार्ड के पार्कों के रखरखाव और मरम्मत के लिए नगर निगम ने 80 लाख रुपए का वर्कऑर्डर दे रखा है, लेकिन अधिकारियों ने 2 माह में भी दीवार नहीं बनवाई। लोगांे ने मिलकर फुटपाथ पर फैला मलबा और पत्थर एक तरफ कर दिया है, अब उनपर मिट्टी डलवाकर पौधारोपण किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो