script

मुरारी मीणा का गहलोत को पत्र, बेरोजगारों की समस्याएं दूर करें

locationजयपुरPublished: Dec 04, 2021 03:35:11 pm

Submitted by:

rahul Rahul Singh

जयपुर। कृषि विपणन व पर्यटन राज्य मंत्री मुरारीलाल मीणा ने राजस्थान के बेरोजगारों की समस्याओं को दूर करने की मांग की है। मीणा ने इस बारे में सीएम अशोक गहलोत को एक पत्र लिखा है। मीणा ने पत्र में रिजर्व कैटेगरी की मांगों को लेकर अपनी बात कही है।

jaipur

ashok gehlot

जयपुर। कृषि विपणन व पर्यटन राज्य मंत्री मुरारीलाल मीणा ने राजस्थान के बेरोजगारों की समस्याओं को दूर करने की मांग की है। मीणा ने इस बारे में सीएम अशोक गहलोत को एक पत्र लिखा है। मीणा ने पत्र में रिजर्व कैटेगरी की मांगों को लेकर अपनी बात कही है। उन्होंने पत्र में 3 दिसंबर को हुई वार्ता के 5 बिंदुओं का समाधान करने की मांग उठाई है। इसमें अधूरी भर्तियों को पूरा करने समेत कई मुद्दे शामिल है।
मुरारीलाल मीणा ने सीएम को लिखे पत्र में कहा हैं कि राजस्थान में हाल ही में रीट की ओर से शिक्षकों की भर्ती में अंग्रेजी विषय के लगभग 500 पद एवं अन्य विषयों के बैकलॉग में चल रहे पदों को भी जोड़ा जाए। इसके साथ ही कनिष्ठ अभियंता भर्ती 2020 डिग्री/डिप्लोमा में जारी परिणामों की मेरिट को देखते हुए पूरे प्रदेश के अभ्यर्थियों के रिजल्ट में धांधली के स्पष्ट सबूत आए है। ऐसे में एक कमेटी बनाकर न्याय दिलाना सुनिश्चित किया जाए।मीणा ने पत्र में आगे कहा हैं कि कॉलेज व्याख्याता भर्ती 2014 के 153 पद कम कर दिए गए थे। ऐसे में उनको पुन: जोड़कर परिणाम जारी करवाया जाए तथा कुछ विषयों के परिणाम जारी नहीं किए गए हैं उनका परिणाम भी जारी करने के निर्देश आरपीएससी को दिए जाएं।
रोस्टर का ध्यान रखने की मांग

कृषि विपणन व पर्यटन राज्य मंत्री मुरारीलाल मीणा ने कहा हैं कि सभी विभागों में 11-9-2011 की अधिसूचना की पालना में भर्ती बिना रोस्टर निर्धारण से की गई। इससे रिजर्व कैटेगरी का कार्मिक विभाग की ओर से पूर्व में दिया गया आरक्षण भी समाप्त हो गया। ऐसे में इसके लिए स्पष्ट निर्देश जारी करते हुए रोस्टर रजिस्टर का संधारण 20-11-1997 से सुनिश्चित करवाते हुए पुन: सभी विभागों में रिव्यू पदोन्नति बैठक आयोजित की जाए।
साथ ही मीणा ने पंचायत राज विभाग के कनिष्ठ लिपिक भर्ती 2013 को जल्द पूरा करने की भी मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो