बचाने आए हॉकर काे जान देकर चुकानी पडी कीमत...जानिए पूरा वाकया


लड़की को बचाने आए हॉकर के सिर पर कुल्हाडी से वार कर हत्या

By: RAJESH MEENA

Published: 05 Sep 2019, 11:44 AM IST

murder in jaipur : जयपुर। लड़की को मारपीट से बचाने आए हॉकर की आज अलसुबह एक व्यक्ति ने कुल्हाड़ी से वार कर हत्या ( murder )कर दी। घटना के बाद मौके पर जमा लोगों ने आरोपी की जमकर धुनाई कर दी। फिलहाल घायल आरोपी का अस्पताल में उपचार जारी है और उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। मामला मदीना नगर का है।

घटना के बाद आक्रोशित लोग खोह नागोरियान (kho nagoriyan )थाने पहुंचे और प्रदर्शन कर नारेबाजी की। घटना के सामने आने के बाद लूनियावास व उसके आस-पास के सभी व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए।
पुलिस के अनुसार शंकर विहार गोनेर रोड निवासी ५५ वर्षीय मुन्ना वैष्णव अखबार ( hokar )वितरण का काम करता है। आज अलसुबह करीब पांच बजे वह अखबार लेकर मदीना नगर पहुंचा तो ४५ वर्षीय रफीक खान एक लड़की के साथ मारपीट करता नजर आया। इस पर मुन्ना ने आरोपी को रोका तो उसने उस पर कुल्हाडी से वार कर दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल अवस्था में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उसकी मौत हो गई। घटना के बाद मौके पर जमा आक्रोशित भीड़ रफीक की जमकर धुनाई कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने रफीक को लोगों की चंगुल से छुडाकर अस्पताल पहुंचाया, जहां पर उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।
डीसीपी पूर्व डॉक्टर राहुल जैन ने बताया कि रफीक मानसिक रूप से विक्षिप्त है। उसके पास इसका सर्टिफिकेट भी है। उसका लम्बे समय से उपचार चल रहा है। वह कल शाम से लोगों को परेशान कर रहा था । रात को वह अपने घर के आस-पास चाकू लेकर घूम रहा था और लोगों से झगड़ा करने को उतारू था।

आरोपी की हरकतों से परेशान होकर उसकी पत्नी भी रात को घर छोड़कर दूसरे स्थान पर चली गई। सुबह अखबार लेकर पहुंचे हॉकर पर उसने कुल्हाड़ी से वार कर दिया। इससे उसकी मौत हो गई। लोगों से मेरी अपील है कि इस मामले को लेकर किसी प्रकार का धार्मिक उन्माद न फैलाए। सोशल मीडिया पर इस मामले को लेकर कई अफवाहें चल रही है जो कि सहीं नहीं है। आमजन को पूर्व की घटनाओं से सबक लेकर इन प्रकार की अफवाहों से दूर रहना चाहिए।

RAJESH MEENA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned