scriptउदयपुर में युवक की हत्या: राजस्थान में सियासी पारा गरम, गहलोत बोले, कड़ी कार्रवाई करेंगे अपराधियों पर | MURDER in Udaipur: Political mercury heats up in Rajasthan | Patrika News

उदयपुर में युवक की हत्या: राजस्थान में सियासी पारा गरम, गहलोत बोले, कड़ी कार्रवाई करेंगे अपराधियों पर

locationजयपुरPublished: Jun 28, 2022 07:03:39 pm

Submitted by:

rahul

उदयपुर में एक युवक की हत्या के बाद प्रदेश का सियासी पारा चढ़ गया है।

गहलोत का बड़ा आरोप, बीजेपी ने चुनावी साल के चलते किया वीरांगनाओं के साथ आंदोलन

गहलोत का बड़ा आरोप, बीजेपी ने चुनावी साल के चलते किया वीरांगनाओं के साथ आंदोलन

जयपुर। उदयपुर में एक युवक की हत्या के बाद प्रदेश का सियासी पारा चढ़ गया है। बीजेपी ने इसे असामान्य घटना बताते हुए मोर्चा खोल दिया है। वहीं गहलोत सरकार पूरी तरह एक्शन मोड में आ गई है। उदयपुर में इंटरनेट सेवाएं बंद करने के साथ उच्च स्तरीय बैठकों का दौर शुरू हो गया है। घटना के सामने आते ही विपक्ष भी सक्रिय हो गया और हमलावरों पर कड़ी कार्रवाई की मांग के साथ साथ पूरे मामले की तह तक जाने की मांग उठा दी।
गहलोत सरकार भी एक्शन में
इधर गहलोत सरकार भी एक्शन में आ गई है। सीएम अशोक गहलोत ने घटना के पता चलते ही सोशल मीडिया पर ट्वीट कर दिया और हत्या की कड़ी भर्त्सना की है। गहलोत ने विश्वास दिलाया हैं कि इस घटना में शामिल सभी अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी और पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी। गहलोत ने सभी पक्षों से शान्ति बनाए रखने की अपील की हैं और ये कहा कि ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी। गहलोत ने जनता से अपील भी कि इस घटना का वीडियो शेयर कर माहौल खराब करने का प्रयास ना करें। वीडियो शेयर करने से अपराधी का समाज में घृणा फैलाने का उद्देश्य सफल होगा
बीजेपी नेता बोले, राजस्थान में जंगलराज—
दूसरी ओर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने इस घटना को बेहद दर्दनाक बताते हुए कहा कि ये काम किसी गैंग का हो सकता हैं और इसमें कई एजेंसियां भी शामिल हो सकती है, इसलिए इस पूरे षडयंत्र का पर्दाफाश होना चाहिए। कटारिया ने कहा कि उन्होंने पहले उदयपुर के एसपी से बात की और उसके बाद डीजी से भी बात की हैं और हमला करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग उठाई है। कटारिया ने कहा कि उनकी सीएम अशोक गहलोत से भी इस बारे में बात हुई हैं।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा हैं कि उदयपुर में आज की घटना यह प्रमाणित करती है कि कांग्रेस के अशोक गहलोत के शासन में हिन्दु कहीं भी सुरक्षित नहीं है। मुख्यमंत्री और कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति का ही परिणाम है कि अपराधियों के हौसले बुलंद हैं और क़ानून का भय समाप्त हो गया है। केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि उदयपुर के एक सीधे-सादे नागरिक की बर्बरता से हत्या और आरोपियों की ओर से वीडियो बनाकर अपराध स्वीकारना बताता है कि तुष्टिकरण सीमाएं लांघ जाए तो वातावरण खूनी वैमनस्य का शिकार हो जाता है।उन्होंने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने को कहा है।

उप नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि सरेआम निर्मम हत्या और सोशल मीडिया पर हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए प्रधानमंत्री के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी व धमकी देने की घटना राजस्थान के जंगलराज का जीता जागता प्रमाण और सरकार के माथे पर कलंक है। उन्होंने कहा कि इस लोमहर्षक घटना के प्रति आमजन में गहरा रोष व्याप्त है।कांग्रेस राज में तुष्टिकरण की राजनीति इस कदर चरम पर है कि अब वैचारिक भिन्नता के कारण सरेआम लोगों का गला काटा जा रहा है और धर्म का चोला ओढ़कर असामाजिक तत्व समाज में नफरत फैला रहे हैं।
राज्य सरकार इस जघन्य अपराध को अंंजाम देने वाले गुनाहगारों को शीघ्र गिरफ्तार करें, पीडित परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी और 1 करोड़ रुपए तत्काल मुआवजा राशि दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो