scriptMurder : अवैध संबंध और घरेलू विवाद में तीन पत्नियों की हत्या | Murder of three Wife in illegal relations and domestic dispute | Patrika News

Murder : अवैध संबंध और घरेलू विवाद में तीन पत्नियों की हत्या

locationजयपुरPublished: Jun 28, 2020 06:14:49 pm

Submitted by:

vinod sharma

अलवर, हनुमानगढ़ और नागौर जिले में वारदात

Murder

Murder

जयपुर। प्रदेश में शनिवार को तीन पतियों ने अपनी पत्नियों का बेरहमी से कत्ल कर दिया। कारणों में एक जगह अवैध संबंध तो एक जगह आपसी विवाद सामने आया। एक जगह तो कारणों का खुलासा भी नहीं हुआ। नागौर जिले के डेगाना क्षेत्र में तो पति का भयावह चेहरा सामने आया। यहां आपसी विवाद के बाद पत्नी को ट्रैक्टर के बांध कर तब तक घसीटा जब तक उसकी मौन न हो गई। यहां अंतिम संस्कार करने वाला भी कोई नहीं होने से नगरपालिका ने करवाया। अलवर जिले में कोरोना का भय दिखाकर अवैध संबंधों की बात कबूल करवाई और फिर गला दबाकर मार डाला। वहीं हनुमानगढ़ जिले में पत्नी को मारकर पति ने आत्महत्या का प्रयास किया। पुलिस ने तीनों वारदातों में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पत्नी को ट्रैक्टर से बांधकर घसीटा, दर्दनाक मौत, तीन माह पहले असम की महिला को नाता विवाह कर लाया था….
डेगाना. नागौर जिले के डेगाना थाना क्षेत्र के चिकनास गांव में पति-पत्नी के बीच झगड़ा इतना बढ़ गया कि पति ने पत्नी को ट्रैक्टर के पीछे बांधकर घसीटा, जिससे महिला की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि चिकनास गांव में शिवनाथ व उसकी पत्नी जमना देवी (45) शुक्रवार सुबह खेत पर गए थे। इसी दौरान किसी बात पर दोनों में झगड़ा हो गया। आरोपी की मां ने बताया कि शिवनाथ आदतन शराबी है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि खेत में काम करते समय दोनों में विवाद होने पर शिवनाथ ने पत्नी से मारपीट की और उसे ट्रैक्टर के पीछे बांधकर घसीटा, जिससे उसकी मौत हो गई। महिला को शिवनाथ 3 माह पहले ही बरेव से नाता विवाह करके लाया था। महिला आसाम राज्य की रहने वाली है। परिजनों के नहीं पहुंचने पालिका ने महिला अंतिम संस्कार करवाया।

कोरोना का डर दिखाकर पत्नी से अवैध संबंधों की बात उगलवाई, फिर हत्या
अलवर. जिले के एक गांव में बलात्कार और हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पति ने कोरोना का डर दिखाकर पत्नी से अवैध सम्बन्धों की बात उगलवाई और फिर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने मृतका के पति को हत्या और देवर व पति के मित्र को बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया है।
पत्नी पर शक था….
पुलिस के अनुसार बिहार निवासी 24 वर्षीय युवक अपनी 19 वर्षीय पत्नी और 22 वर्षीय भाई के साथ एक गांव में किराए के मकान में रहता था। दोनों भाई दिहाड़ी मजदूरी का काम करते थे। युवक को कई दिनों से अपनी पत्नी पर शक था कि उसके भाई (मृतका के देवर) और मित्र से अवैध संबंध हैं। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने 25 जून को हत्या के आरोपी पति और बलात्कार के आरोपी देवर व पति के मित्र की कोरोना की जांच कराई। जिसमें 27 जून को मृतका के पति की रिपोर्ट नेगेटिव आई है तथा बलात्कार के आरोपी देवर व पति के मित्र की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मृतका की जांच नहीं कराई गई।
ऐसे रचा षड्यंत्र….
इसके बाद उसने षड्यंत्र रचा और 19 जून को अपने घर में देवी-देवताओं की मूर्ति लगा और ज्योत लगाकर पूजा शुरू कर दी। युवक ने अपनी पत्नी से कहा कि उसके सपने में कोरोना आया है जिसने कहा कि उसकी पत्नी के अवैध संबंध है। सच बता नहीं तो तुझे कोरोना हो जाएगा। पत्नी घबरा गई और उसने पति को देवर और उसके मित्र से अवैध संबंध की बात बता दी। इस पर गुस्साए पति ने गला दबाकर पत्नी की हत्या कर दी। मृतका के पीहर पक्ष ने दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया। जब पुलिस ने पड़ताल की तो मामला बलात्कार और हत्या का निकला। पुलिस ने महिला के पति और बलात्कार के आरोप में देवर व पति के मित्र को गिरफ्तार कर लिया।

पत्नी की हत्या कर आत्महत्या का प्रयास
पल्लू (हनुमानगढ़). क्षेत्र के मायला गांव में शनिवार को एक व्यक्ति ने पत्नी की हत्या कर खुद ने आत्महत्या का प्रयास किया। हत्या की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने खेत में बनी डिग्गी में से आरोपी पति को ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाल हिरासत में लिया। पुलिस ने उसकी पत्नी का पल्लू अस्पताल में पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया। मृतका के भतीजे विजेंद्र की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार मायला निवासी साहबराम पुत्र पलूराम बांवरी शनिवार अल सुबह अपनी पत्नी रोशनी देवी (35) को मायला गांव के पास ही एक खेत में ले गया। उसने वहां पत्नी की कस्सी व चाकू से वार कर हत्या कर दी। पत्नी को मारकर उसने स्वयं ही रिश्तेदारों को इसकी सूचना दी और बताया कि अब वह भी मर रहा है। मृतका रोशनी देवी की शादी करीब 22 साल पहले आरोपी साहबराम के साथ हुई थी। इनके दो बच्चे हैं दोनों शादीशुदा हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो