BJP के दो दिग्गजों का जन्मदिवस आज, मोदी-राजे समेत पार्टी नेता कर रहे लंबी उम्र की कामना

भाजपा के दो दिग्गज नेताओं का जन्मदिन आज, डॉ मुरली मनोहर जोशी और कल्याण सिंह का जन्मदिवस आज, प्रधानमंत्री से लेकर प्रदेश के नेताओं ने भी दी शुभकामनाएं, दोनों नेताओं के स्वस्थ रहने और लम्बी उम्र की हो रही कामना, लम्बे वक्त तक राजस्थान के राज्यपाल रहे कल्याण सिंह, विभिन्न कार्यक्रमों के सिलसिले में कई बार प्रदेश प्रवास पर रहे डॉ जोशी

 

By: nakul

Published: 05 Jan 2021, 11:06 AM IST

जयपुर।

भारतीय राजनीति और भारतीय जनता पार्टी के दो दिग्गज नेताओं मुरली मनोहर जोशी और कल्याण सिंह का आज जन्मदिवस है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने दोनों वरिष्ठतम नेताओं को जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी हैं। प्रदेश के भाजपा नेताओं ने भी सोशल मीडिया के ज़रिये सन्देश जारी कर दोनों नेताओं को शुभकामनाएं दी हैं।


गौरतलब है कि मुरली मनोहर जोशी और कल्याण सिंह का राजस्थान से खासा जुड़ाव रहा है। कल्याण सिंह जहां लम्बे वक्त तक राज्य के राज्यपाल रहे, तो वहीं जोशी भी विभिन्न कार्यक्रमों के सिलसिले में कई बार प्रदेश प्रवास पर रहे।


राज्यपाल कलराज मिश्र के अलावा भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल और कैलाश चौधरी ने भी दोनों दिग्गज नेताओं को जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी हैं।


इनके अलावा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया सहित भाजपा के सांसदों-विधायकों और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी सन्देश जारी करते हुए मुरली मनोहर जोशी और कल्याण सिंह की लम्बी उम्र की कामना की है।

जयपुर में जताई थी मौजूदा राजनीति पर चिंता
पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. मुरलीमनोहर जोशी ने जयपुर में कुछ वर्षों पहले हुए एक कार्यक्रम में
राजनीति में हो रहे बदलाव से लेकर देश के मौजूदा हालातों पर चिंता जताई थी। उन्होंने मौजूदा नेताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि आज की राजनीति वैल्यू बेस से बदलकर प्राइस बेस हो गई है।


उन्होंने कहा था कि आज के नेताओं में देश के बजाय अपने लिए काम करने की प्रवृत्ति ज्यादा है। नेताओं में देश और समाज के बारे में कुछ करने के बजाय ‘आई, मी और माईसेल्फ’ का भाव अधिक आ गया है। उन्होंने ये भी कहा था कि सत्ता अगर सेवा के लिए होकर स्वार्थ के लिए है तो वो बहुत हानिकारक है।

Narendra Modi
nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned