scriptमहिला एनबीए में खेलना मेरा लक्ष्य : हरसिमरन | My goal is to play in women's NBA: Harsimran | Patrika News

महिला एनबीए में खेलना मेरा लक्ष्य : हरसिमरन

locationजयपुरPublished: Nov 05, 2019 12:48:33 am

Submitted by:

Lalit Prasad Sharma

हरसिमरन कौर को आस्ट्रेलिया के बास्केटबाल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में लगाए जाने वाले कैम्प के लिए एनबीए ग्लोबल अकादमी ने आमंत्रित किया गया है। महिला एनबीए में लंबे समय तक खेलते रहना उनका मुख्य लक्ष्य है।

jaipur

महिला एनबीए में खेलना मेरा लक्ष्य : हरसिमरन

कोलकाता. भारत की हरसिमरन कौर को सात से 24 नवंबर के बीच आस्ट्रेलिया के बास्केटबाल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में लगाए जाने वाले कैम्प के लिए एनबीए ग्लोबल अकादमी ने आमंत्रित किया गया है। हरसिमरन ने कहा है कि महिला एनबीए में लंबे समय तक खेलते रहना उनका मुख्य लक्ष्य है। 16 साल की हरसिमरन एनबीए महिला कार्यक्रम की पहली सदस्य बन गई हैं, साथ ही वह आस्ट्रेलिया के बाहर से एनबीए ग्लोबल अकादमी में आमंत्रित की जाने वाली पहली महिला खिलाड़ी भी बन गई हैं। को दो से पांच अक्टूबर के बीच मुंबई में आयोजित किए गए एनबीए अकादमी महिला कार्यक्रम में सबसे मूल्यवान खिलाड़ी चुना गया था।
मैं बहुत उत्साहित हूं खेलने के लिए
हरसिमरन ने कहा, “महिला एनबीए में खेलना मेरा सबसे बड़ा सपना है। मैं इस शानदार मौके लिए काफी उत्साहित हूं। मैं यूनिवर्सिटी के अच्छा करना चाहती हूं, ताकि मुझे महिला एनबीए ड्रॉफ्ट में शामिल होने का मौका मिले।” उन्होंने कहा, “मेरे पास कुछ विकल्प हैं, लेकिन मैं यूनिवर्सिटी के साथ जुडऩा चाहती हूं, क्योंकि वह एनसीएए लीग में अच्छी स्थिति में है। इससे पहले मैं यह इंजतार रही थी कि मुझे मौका मिले, ताकि मैं एनसीएएए लीग में प्रतिभा दिखा सकूं।” पंजाब की रहने वाली इस खिलाड़ी ने कई टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें इसी साल जकार्ता में खेली गई तीन गुणा तीन एशियाई चैम्पियनशिप शामिल है। हरसिमरन ने कहा, “एनबीए ग्लोबल अकादमी में अभ्यास करने का मौका मिलना न सिर्फ मुझे यह बताएगा कि मुझे अपने खेल पर कहां काम करना है, साथ ही मुझे मेरी योग्यता दिखाने का भी मौका देगा।” उन्होंने कहा, “वहां पर नए कोचों के साथ-साथ नए खिलाड़ी भी होंगे और अच्छी सुविधाएं भी होंगी। मैं उन नए खिलाडिय़ों और कोचों से सीखने के लिए उत्साहित हूं।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो