scriptनिगम ने डकारा 4000 कर्मचारियों का हक, देश में पहली बार यहां बतौर PF इतनी बड़ी राशि की बकाया वसूली के आदेश दिए गए हैं | Nagar Nigam big Scam on PF amount of cleaning employees | Patrika News

निगम ने डकारा 4000 कर्मचारियों का हक, देश में पहली बार यहां बतौर PF इतनी बड़ी राशि की बकाया वसूली के आदेश दिए गए हैं

locationबांदाPublished: Feb 25, 2017 02:34:00 pm

Submitted by:

vijay ram

राजस्थान में यहां निगम प्रशासन और अनुबंधित कंपनियों ने सफाई कर्मचारियों की करोड़ों रुपए की पीएफ राशि डकार ली। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने जांच की तो अब सामने आई चौंकाने वाली कहानी….

Nagar Nigam

Nagar Nigam

राजस्थान की राजधानी में नगर निगम द्वारा 4 हजार से ज्यादा कर्मियों का हक मारने के मामले में कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने जांच शुरु करते हुए 15 दिन में बकाया वसूली जमा कराने के दिए आदेश दिए हैं। देश में पहली बार है जबकि , किसी निगम प्रशासन ने सफाई कर्मचारियों की इतनी बड़ी रकम में पीएफ (भविष्य निधि) राशि हड़पी…

निगम प्रशासन व कंपनियों ने सफाई कर्मियों का हक नहीं दिया

सफाई कर्मचारियों की पीएफ (भविष्य निधि) राशि हड़पने के नगर निगम के कथित मामले पर कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने भी मुहर लगा दी है। संगठन की जांच में सामने आया है कि निगम प्रशासन और अनुबंधित कंपनियों ने सफाई कर्मचारियों का हक नहीं दिया। इसमें 4 हजार से ज्यादा सफाईकर्मी शामिल हैं।

Read: निगम ने यहां ढोल-नगाड़े बजवाकर कुर्की की मुनादी करवाई, ऐसे हो रही है यूडी टैक्स वसूली
अब देनें होंगे 22,94,85,016 रुपए
अंतरिम आदेश के तहत अब 22,94,85,016 रुपए अगले 15 दिन में जमा कराने होंगे। ऐसा नहीं करने पर निगम के खाते सीज कर संपत्ति तक कुर्क की जा सकती है। इसमें सीधे तौर पर 7 ठेकेदार कंपनियों को दोषी माना गया है। चूंकि, निगम मुख्य एजेंसी रही है, इसलिए जिम्मेदारी निगम की तय की गई है। इस आदेश ने निगम प्रशासन की सांस फुला दी है।

Read: 5 बड़े बकायादारों के खिलाफ कुर्की के बाद आज भी निगम चला रहा अभियान, इन जोन में होगी टैक्स वसूली
पूर्व महापौर ज्योति खण्डेलवाल ने की थी शिकायत
पूर्व महापौर ज्योति खण्डेलवाल की शिकायत पर जांच के बाद यह आदेश दिया गया है। खण्डेलवाल ने दावा किया है कि संगठन की ओर से देश में पहली बार बतौर पीएफ इनती बड़ी राशि की बकाया वसूली के आदेश दिए गए हैं। अब इसकी जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। हालांकि, अभी जांच प्रक्रिया चल रही है, जिसमें ब्याज राशि व अन्य श्रमिकों के मामले में और ज्यादा रोकड़ निकलने और दूसरी ठेकेदार फर्में भी दायरे में आ सकती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो