RLP Rajasthan: कांग्रेस-भाजपा को टक्कर देने वाले प्रत्याशियों को तलाश रहे Hanuman Beniwal

नगर निगम चुनाव 2020, जिताऊ प्रत्याशी तलाशने में जुटी आरएलपी, आज जयपुर में लिए जा रहे दावेदारों के बायोडाटा, खुद सांसद हनुमान बेनीवाल उतरे प्रत्याशी चुनने में, जयपुर प्रभारी विधायक नारायण बेनीवाल भी हैं साथ

By: nakul

Published: 17 Oct 2020, 11:14 AM IST

जयपुर।

तीन शहरों में नगर निगम चुनाव के मद्देनज़र राजस्थान लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) भी प्रत्याशी चयन की कवायद में जुटी है। पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल आज जयपुर में जालूपुरा स्थित आवास पर खुद दावेदारों के बायोडेटा लेंगे और जिताऊ प्रत्याशी खोजेंगे। उनके साथ खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल व अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। गौरतलब है कि आरएलपी ने भी इस बार नगर निगम चुनाव लड़ने का फैसला लिया है।

ये हैं चुनाव प्रभारी
आरएलपी ने मजबूत और जिताऊ प्रत्याशी चयन के लिए अपने तीनों विधायकों को प्रभारी नियुक्त किया है। खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल को जयपुर, भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग को जोधपुर और मेड़ता विधायक इंदिरा देवी को कोटा नगर निगम चुनाव के लिए प्रभारी बनाया गया है।

इस चुनाव में नहीं आरएलपी-भाजपा गठबंधन
सांसद हनुमान बेनीवाल ने आरएलपी पार्टी के नगर निगम चुनाव लड़ने की घोषणा के दौरान ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि निगम चुनाव आरएलपी अपने दम पर स्वतंत्र होकर लड़ेगी। बेनीवाल ने कहा था कि शहरी जनता और युवाओं की भावनाओं को देखते हुए आरएलपी ने चुनाव लड़ने का फैसला लिया है।

चुनाव लड़ने का सभी को अधिकार: पूनिया
नगर निगम चुनाव में भाजपा-आरएलपी गठबंधन नहीं होने के सवाल पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने कहा है कि अभी हनुमान बेनीवाल से इस संबंध में कोई बातचीत नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि सबका अपना-अपना मिजाज और अपनी-अपनी ताकत है। लोकतंत्र में सबको चुनाव लड़ने का अधिकार है। बीजेपी की चुनाव लड़ने की सारी तैयारियां हैं। चुनाव में निर्णय जनता करेगी।

nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned