राहुल के निर्देश के बाद सरकार एक्शन में, नागौर मामले में पायलट ने बनाई कमेटी, कहा : होगी सख्त कार्रवाई

नागौर राहुल गांधी के ट्वीट के बाद राजस्थान सरकार ने तत्काल बनाई कमेटी, दौरा कर अपनी रिपोर्ट प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट को सौंपगी, कमेटी में दो मंत्री और पार्टी महासचिव शामिल

जयपुर। दिल्ली आलाकमान के प्रसंज्ञान में आते ही नागौर मामले में तत्काल राजस्थान सरकार एक्शन में आ गई है। इस मामले में तत्काल तीन सदस्यीय कमेटी बना दी गई है। यह कमेटी शुक्रवार को नगौर का दौरा करेगी और अपनी तथ्यात्मक रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष को सौंपेगी। कमेटी में दो मंत्री और पार्टी के महासचिव को शामिल किया गया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके इस मामले में राजस्थान सरकार को तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इस पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सचिन पायलट ने तीन सदस्यीय कमेटी बनाई है।

पायलट ने बताया कि कमेटी में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल, नागरिक एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री हरीश मीणा और पार्टी के महासचिव महेश शर्मा को शामिल किया गया है। कमेटी शुक्रवार को नागौर का दौरा करके अपनी रिपोर्ट बनाएगी। कमेटी की तथ्यात्मक रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष को सौपेगी। जिसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

पायलट ने किया ट्वीट

सचिन पायलट ने इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि : नागौर जिले में घटित हुई दलित युवकों की बेरहमी से पिटाई का मामला गंभीर है। राज्य में कानून व्यवस्था सुदृढ़ रहे और हर नागरिक सुरक्षित महसूस करे, यह सरकार की प्राथमिकता है। यदि कोई कानून व्यवस्था अपने हाथ में लेने की कोशिश करेगा उन पर सख़्त कार्यवाही होगी।

यह है मामला
नागौर के पांचौड़ी पुलिस थाने में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार पीड़ित पीड़ित विसाराम व पन्नाराम 16 फरवरी को मोटरसाइकिल की सर्विस करवाने ग्राम करणू गए थे। एजेंसी पर विसाराम केश काउन्टर के पास से निकला तभी भींवसिंह ने उन्हें धक्का देकर पटक दिया। कारण पूछने पर भींवसिंह सहित अन्य ने कहा काउंटर से चोरी का आरोप लगाया। उन सभी लोगों ने दोनों पीड़ितों से मारपीट की। आरोपियों ने पीड़ितों को सर्विस सेन्टर के पीछे ले जाकर पेट्रोल डालकर पेचकश से कपड़ा गुप्तांगों में डाल दिया।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned