scriptविधान सभा से आगे अब हनुमान बेनीवाल का ‘संसद‘ कूच, मोदी मंत्रिमंडल में मिल सकती है अहम जगह | Nagaur Lok Sabha Chunav Parinam 2019 : Hanuman Beniwal in Modi Cabinet | Patrika News

विधान सभा से आगे अब हनुमान बेनीवाल का ‘संसद‘ कूच, मोदी मंत्रिमंडल में मिल सकती है अहम जगह

locationजयपुरPublished: May 24, 2019 11:33:26 pm

Submitted by:

dinesh

Rajasthan Lok Sabha Election Result 2019 : Hanuman Beniwal को सियासी समझौते और जाट राजनीति समीकरणों को देखते हुए पीएम मोदी के मंत्री मंडल में जगह मिल सकती है…

Beniwal
जयपुर।

लोकसभा चुनाव 2019 ( Rajasthan Lok sabha election Result 2019 ) में प्रचंड बहुमत हासिल करने वाली एनडीए नंबर-2 सरकार जल्द बनने वाली है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( Narendra Modi ) 30 मई को शपथ लेंगे और संभवतया उसी समय मंत्रीमंडल के मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जा सकती है। राजस्थान से भी भाजपा के 24 और रालोपा के 1 नेता चुनाव जीते हैं। नागौर से रालोपा के उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल ( hanuman beniwal ) सांसद चुने गए हैं। Hanuman Beniwal समेत अन्य सांसदों में से मंत्री बनाए जाने वाले चेहरों के नामों की चर्चा शुरू हो गई है।
विधान सभा चुनाव के बाद लोकसभा में कांग्रेस की ज्योति मिर्धा को हराकर धमाकेदार जीत हासिल करने वाले खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल अब विधायकी छोड़ संसद कूच करेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि राजस्थान के दिग्गज नेता हनुमान बेनीवाल को मोदी मंत्रिमंडल ( Narendra Modi ) का हिस्सा बनाया जा सकता हैं।
बेनीवाल अपनी दबंग राजनीति और बेबाक बयानों से हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भाजपा के खिलाफ कई बार धरने-प्रदर्शन भी किए हैं। बेनीवाल को सियासी समझौते और जाट राजनीति समीकरणों को देखते हुए पीएम मोदी के मंत्री मंडल में जगह मिल सकती है।
हनुमान बेनीवाल वर्तमान में नागौर से विधायक भी हैं। बीते साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में भी बेनीवाल ने रालोपा से चुनाव लड़ था और जीत दजऱ् की थी। विधानसभा चुनाव में हनुमान बेनीवाल के सामने बीजेपी से रामचंद्र उत्ता और कांग्रेस से सवाई सिंह चौधरी चुनाव मैदान में थे। लेकिन भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशियों को हराते हुए बेनीवाल विधायक बने थे।
छोडऩी होगी विधायकी
अब जब बेनीवाल सांसद बन गए हैं तो ज़ाहिर सी बात है उन्हें अपनी मौजूदा विधायकी त्यागनी होगी। ऐसा होने पर चुनाव आयोग को नागौर सीट पर विधानसभा उप चुनाव करवाने होंगे।
बेनीवाल ने जीत की जताई ख़ुशी
बेनीवाल ने ट्वीट कर मतदाताओं का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि नागौर संसदीय क्षेत्र के सभी मतदाताओं का आभार, यह जीत आप सभी की जीत है। उन्होंने कहा कि गांव, गरीब व किसान के हित की बात अब देश की सर्वोच्च पंचायत में रखने में कोई कमी नही रखूंगा। बेनीवाल ने ट्वीट कर मतदाताओं का आभार जताया। उन्होंने बातचीत के दौरान कहा कि ‘मेरी जीत से जाट-राजपूत भाईचारे की नई शुरुआत’ होगी। साथ ही उन्होंने पर हमला बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जादू हो गया फेल। ‘मैंने प्रदेश के किसान, नौजवान की ताकत पर मुख्यमंत्री गहलोत का जादू फेल कर दिया’। उन्होंने ज्योति मिर्धा पर वार करते हुए कहा कि ‘पैसे के दम पर लिया था टिकट, अब वापस लौटी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो