scriptएक छोटी सी चूक….आप गए नाहरगढ़ पहाड़ी की खाई में ..इन हादसाें से ले सबक | nahargarh accident | Patrika News

एक छोटी सी चूक….आप गए नाहरगढ़ पहाड़ी की खाई में ..इन हादसाें से ले सबक

locationजयपुरPublished: Sep 27, 2019 11:15:14 am

Submitted by:

RAJESH MEENA

नाहरगढ में दाे सडक हादसे, तीन घायल, बाइक १०० फीट गहरी खार्इ में गिरी, कार तीस फीट गहरी खार्इ में , बाइक पर सवार एक व कार सवार दाे घायल

nahargarh accident

एक छोटी सी चूक….आप गए नाहरगढ़ पहाड़ी की खाई में ..इन हादसाें से ले सबक


nahargarh accident : जयपुर। नाहरगढ़ की ( nahargarh )पहाड़ी पर एक बार फिर हादसा ( accident )हुआ है। नाहरगढ़ की पहाड़ी पर सात घंटे के अंतराल में दो हादसे हो गए। इन हादसों में तीन लोग घायल हो गए। घायलों में एक ही हालत नाजुक बनी हुई है और उसका एसएमएस अस्पताल में उपचार जारी है।
बाइक सामने से अचानक आई कार से बचने के चक्कर में खाई में जा गिरी। इससे बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं देर रात एक कार सामने से आई दूसरी कार से बचने के चक्कर में खाई में जा गिरी। इसमें कार सवार दो युवक घायल हो गए।( nahargarh forest area )

पुलिस के अनुसार मूलत: दिल्ली निवासी मयंक सिंह जयपुर में किराए से रहकर पढ़ाई कर रहा है। वह शाम को नाहरगढ़ की पहाड़ी( nahargarh fort ) पर घूमने गया था। शाम करीब सात बजे वापस लौटने के दौरान मोड़ पर सामने से एक कार आ गई। उससे बचने के चक्कर में बाइक ( bike accident )बेकाबू होकर खाई में जा गिरी। हादसे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को अस्पताल पहुंचाया। बाइक करीब सौ फीट गहरी खाई में गिरकर बुरी तरह से चकनाचूर हो गई। देर रात दूसरे हादसे की सूचना पर पुलिस क्रेन लेकर मौके पर पहुंची और बाइक को खाई से बाहर निकाल कर सराय बावडी चौकी पर खड़ा करवा दिया।
वहीं दूसरे हादसे में रात करीब नाहरगढ़ फोर्ट के निकट एक कार सामने से आ रही कार को बचाने के चक्कर में बेकाबू होकर खाई में जा गिरी। कार ( car accident )करीब तीस फीट गहरी खाई में जा गिरी। इससे कार क्षतिग्रस्त हो गई। कार में दो युवक सवार थे। हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंच कर पुलिस ने घायलों को बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया, जहां पर उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।
साढ़े चार किमी में हादसों के चार सबसे खतरनाक मोड़
नाहरगढ़ की पहाड़ी पर पिछले तीन साल में करीब 90 हादसे हो चुके है। इन हादसों में दस लोग अपनी जान से हाथ धो चुके है तो वहीं 35 लोग घायल हो गए। साढ़े चार किलोमीटर दूरी के इस मार्ग पर 22 छोटे व बड़े मोड़ बने हुए है। इस मार्ग पर सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं है। न ही रात में यहां पर पुलिस के जवान तैनात रहते है। लोग यहां पर देर रात मौज मस्ती करने आते है और हादसे का शिकार हो जाते है।
-11 मई को एक बाइक बेकाबू होकर खाई में जा गिरी थी। हादसे में बाइक सवार दो युवकों को चोट आई थी।
– 6 अगस्त को एक कार बेकाबू होकर तीस फीट गहरी खाई में जा गिरी थी। हादसे में कार सवार पांच लोग घायल हो गए थे। कार चालक नशे में था। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला भी दर्ज करवाया था।
-5 फरवरी को एक कार बेकाबू होकर 200 फीट गहरी खाई में जा गिरी थी। हादसे में कार सवार युवक घायल हो गया था।
16 सितम्बर को बाइक कार से बचने के चक्कर में बाइक खाई में जा गिरी, दो युवक घायल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो