इस बार राखी पर सूनी रहेगी नायडू की कलाई

Kartik Sharma

Publish: Aug, 14 2019 12:38:51 PM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन के बाद देश के लाखों-करोड़ों लोगों की जिंदगी में एक कमी महसूस की है. सुषमा स्वराज के निधन पर जहां राजनीतिक दल उन्हें याद कर रहे हैं वहीं वो लोग भी याद कर रहे हैं जिनकी मुश्किल वक्त में सुषमा ने मदद की थी.इन सब लोगों में एक शख्स ऐसे भी है जिसकी जिंदगी में एक ऐसा शून्य पैदा हो गया है जो कभी नहीं भरा जा सकेगा।.यह शख्स हैं उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू. दरअसल, सुषमा स्वराज हर साल नायडू को राखी बांधती थीं और इस बार रक्षाबंधन के 9 दिन पहले ही वो अचानक अपने भाई की कलाई सूनी छोड़कर दुनिया से विदा ले गईं.सुषमा को चिन्नमा कहने वाले वेंकैया नायडू की आंखों में बहन को अंतिम विदाई देते वक्त आंसू भरे हुए थे और वो फूट-फूटकर रोते नजर आए.रक्षाबंधन 15 अगस्त को है। लेकिन इस बार सुषमा स्वराज अपने 'अन्ना' को राखी बांधने उनके घर नहीं आएंगी। सुषमा स्वराज हर साल वेंकैया नायडू को राखी बांधती थी. साथ ही उनकी लंबी उम्र की कामना करती थी। लेकिन इस साल रक्षाबंधन से 9 दिन पहले ही उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।सुषमा स्वराज वेंकैया का सम्मान करती थीं और हर साल रक्षाबंधन पर वो खुद थाली लेकर अपने भाई के घर पहुंचती थीं। साथ ही भाई के साथ इस पर्व की तस्वीरें भी शेयर करती थीं. पिछले साल वो उपराष्ट्रपति भवन पहुंची थीं। जहां लाल रंग की साड़ी पहनकर उन्होंने वेंकैया नायडू को राखी बांधी थी.


पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज के निधन को राज्यसभा सभापति और देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने अपने लिए निजी क्षति बताया है. जब उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू लोधी रोड स्थित शवदाह गृह में सुषमा स्वराज को अंतिम विदाई देने पहुंचे तो उनके पार्थिव शरीर के सामने रो पड़े. वेंकैया नायडू पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को छोटी बहन मानते थे जो हर रक्षा बंधन उन्हें राखी बांधा करती थीं

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned