scriptपंचायत चुनावः कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम फाइनल , इस बार भी सार्वजनिक नहीं होगी होगी सूची | names of Congress candidates are final for Panchayat elections | Patrika News

पंचायत चुनावः कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम फाइनल , इस बार भी सार्वजनिक नहीं होगी होगी सूची

locationजयपुरPublished: Dec 01, 2021 12:33:13 pm

Submitted by:

firoz shaifi

मंगलवार रात पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने जिला प्रभारियों के साथ प्रत्याशियों के नामों को किया फाइनल,प्रत्याशियों की सूची और सिंबल लेकर आज चारों जिलों में जाएंगे प्रभारी, सूची सार्वजनिक करने की बजाए फोन के जरिए ही सूचित किया जाएगा अधिकृत प्रत्याशियों को

rajasthan election commission

rajasthan election commission

जयपुर। प्रदेश के 4 जिलों बारां, कोटा, करौली और धौलपुर जिले में हो रहे पंचायत जिला परिषद चुनाव के तहत नामांकन की अंतिम तिथि 2 दिसंबर है। इसी बीच प्रदेश कांग्रेस ने पंचायतों और जिला परिषद चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर दिए हैं।

मंगलवार रात प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने चारों जिलों के जिला प्रभारियों के साथ मंथन बैठक करके तीन तीन नामों के पैनल में से सिंगल नाम तय कर दिए हैं, जिसके बाद जिलों के प्रभारी आज प्रत्याशियों की सूची और सिंबल लेकर अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में पहुंचेंगे और और 2 दिसंबर को पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल करवाएंगे।

बगावत के डर से सार्वजनिक नहीं होगी सूची
इधर पंचायत और जिला परिषद चुनाव में बगावत के डर से एक बार फिर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों की सूची सार्वजनिक नहीं की जाएगी, जिन प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर दिए गए हैं उन्हें फोन के जरिए सूचित करके नामांकन की तैयारी करने के निर्देश दिए जाएंगे। इसके अलावा पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के सिंबल भी सीधे जिला परिषद मुख्यालय और पंचायत मुख्यालय पहुंचेंगे।

प्रत्याशियों की घोषणा सार्वजनिक नहीं करने के फॉर्मूले पर पार्टी इस बार भी भी अमल करती दिख रही है। दरअसल इसकी वजह यही है कि अगर प्रत्याशियों की सूची सार्वजनिक की जाती है तो फिर पार्टी को अधिक संख्या में बगावत और विरोध का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में पार्टी प्रत्याशी की सूची सार्वजनिक करने से बचती आ रही है।

कल होंगे भाजपा-कांग्रेस के प्रत्याशियों के नामांकन
इधर नामांकन के अंतिम दिन गुरुवार को सत्तारूढ़ कांग्रेस और प्रमुख विपक्षी दल भाजपा के प्रत्याशियों के नामांकन कल ही दाखिल होंगे। कल सुबह 10:30 बजे से दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे इस दौरान उनके साथ दोनों दलों के स्थानीय नेता भी साथ होंगे। गौरतलब है कि कोटा, बारां, करौली और श्रीगंगानगर में पंचायत और जिला परिषद चुनाव के लिए नामांकन 29 नवंबर से शुरू हुए थे और नामांकन के अंतिम तिथि 2 दिसंबर है।

चारों जिलों में पंचायत जिला परिषद चुनाव तीन चरणों में हो रहे हैं, पहला चरण का चुनाव 12 दिसंबर, दूसरे चरण का चुनाव 15 दिसंबर और तीसरे चरण का चुनाव 18 दिसंबर को होना है। मतगणना सभी जिला मुख्यालय पर 21 दिसंबर को होगी। 4 जिलों में 106 जिला परिषद सदस्य, 568 पंचायत समिति सदस्य, चार जिला प्रमुख और चार उप जिला प्रमुख, 30 प्रधान और 30 उपप्रधान के लिए चुनाव होना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो