जयपुर, अजमेर की 10 ग्राम पंचायतों में जुड़वाए जा सकेंगे नाम

राज्य निर्वाचन आयोग ( State Election Commission ) ने जयपुर और अजमेर जिला निर्वाचन अधिकारियों से उन पंचायतों की निर्वाचक नामावलियों में अर्हता तिथि 1 जनवरी 2021 के आधार पर अद्यतन (अपडेट) करने के निर्देश दिए हैं,

By: Ashish

Published: 07 Jan 2021, 07:49 PM IST

जयपुर

राज्य निर्वाचन आयोग ( State Election Commission ) ने जयपुर और अजमेर जिला निर्वाचन अधिकारियों से उन पंचायतों की निर्वाचक नामावलियों में अर्हता तिथि 1 जनवरी 2021 के आधार पर अद्यतन (अपडेट) करने के निर्देश दिए हैं, जहां इस महीने में कार्यकाल पूरा होकर चुनाव होने हैं। आयुक्त पीएस मेहरा ने बताया कि अजमेर जिले की ग्राम पंचायत सेन्दरिया, कायड़, नारेली, घूघरा, माकड़वाली, हाथीखेड़ा, तबीजी, दौराई एवं सोमलपुर तथा जयपुर जिले की पंचायत समिति किशनगढ रेनवाल की ग्राम पंचायत मूण्डलीरणजीतपुरा का कार्यकाल इसी माह में में समाप्त हो रहा है। उन्होंने बताया कि पंचायतीराज संस्थाओं की विद्यमान निर्वाचक नामावलियां अर्हता तिथि 1 जनवरी 2020 के संदर्भ में तैयार की हुई हैं। इनके आम चुनाव से पूर्व इन नामावलियों को अर्हता तिथि 1 जनवरी 2021 के संदर्भ में अपडेट कर ऐसे पात्र व्यक्तियों के नाम मतदाम सूची में शामिल करने हैं, जिन्होंने 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर ली है।

यहां जमा होंगे आवेदन
नामावली के निरन्तर अद्यतन के दौरान संबंधित प्रगणक (बीएलओ) इन ग्राम पंचायतों के मतदान केन्द्रों पर आवेदन पत्र प्राप्त करने के लिए 10 जनवरी को सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक मौजूद रहेंगे। जबकि बाकी दिवसों में आवेदन पत्र निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी के कार्यालय में ही दिए जा सकेंगे। संबंधित आवेदन 11 जनवरी शाम 6बजे तक ही दिए जा सकेंगे। इस दौरान नए मतदाताओं से भी नाम जोड़ने, हटाने या संशोधन के लिए आवेदन पत्र प्राप्त किए जाएंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned