scriptनेपोली ने छठी बार खिताब जीता, जुवेंटस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया | Napoli won the title for the sixth time, beating Juventus 42 in a pen | Patrika News

नेपोली ने छठी बार खिताब जीता, जुवेंटस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया

locationजयपुरPublished: Jun 18, 2020 10:51:03 pm

Submitted by:

Satish Sharma

इटली के क्लब एसएससी नेपोली ने जुवेंटस एफसी को फाइनल में 4-2 से हराकर छठी बार कोपा इटालिया ट्रॉफी जीत ली है।

नेपोली ने छठी बार खिताब जीता, जुवेंटस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया

नेपोली ने छठी बार खिताब जीता, जुवेंटस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया

रोम। इटली के क्लब एसएससी नेपोली ने जुवेंटस एफसी को फाइनल में 4-2 से हराकर छठी बार कोपा इटालिया ट्रॉफी जीत ली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार शाम को स्टाडियो ओलिंपिको स्थित खाली स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दोनों ही टीमें निर्धारित समय तक गोल नहीं कर पाई। इसके बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया, जहां नेपोली ने जुवेंटस को 4-2 से शिकस्त दी।
विजेता नेपोली के लिए लॉरेंजो इंसिग्नी, मेटियो पोलितनो, निकोला मक्सिमोविच और अर्कदियुस्ज मिलिक ने एक-एक गोल किए। वहीं, जुवेंटस की ओर से लियोनाडरे बोनुकी और आरोन रामसे ने गोल दागा। यह 12वीं बार था जब दोनों ही टीमें कोपा इटालिया के फाइनल में एक दूसरे से भिड़ी थी। दोनों टीमें पिछली बार मई 2012 के फाइनल में भिड़ी थी जब नेपोली ने जुवेंटस को 2-0 से हराकर कोपा इटालिया ट्रॉफी जीती थी। नेपोली और जुवेंटस के बीच पिछले 11 मैचों में पांच बार जुवेंटस ने जबकि चार बार नेपोली ने जीत दर्ज की है। दो मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। यह फाइनल मैच चीन और भारत समेत पांच महाद्वीपों के 200 से ज्यादा देशों में लाइव देखा।
रोनाल्डो अपने आंसू नहीं रोक सके
रोनाल्डो के साथी खिलाड़ी जुआन कॉडराडो ने कहा, मैच हारने के बाद वे थोड़ा दुखी थे। जब भी मैच पेनल्टी शूटआउट में जाता है, तो यह एक लॉटरी की तरह हो जाता है।ÓÓ उन्होंने कहा कि रोनाल्डो के पास मैच के 5वें मिनट में गोल करने का शानदार मौका था, लेकिन नेपोली के दूसरी पसंद रहे गोलकीपर एलेक्स मेरेट ने कोशिश नाकाम कर दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो