script

मुम्बई पुलिस पहुंची सहीराम के फ्लैट, पत्नी बोली मेरा है, आपको क्या काम!

locationजयपुरPublished: Jan 30, 2019 09:06:58 pm

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

sahi ram meena

भ्रष्टाचार की कालिख के बीच से निकलता है काला सोना

मुकेश शर्मा / जयपुर. नारकोटिक्स के अतिरिक्त आयुक्त रहे सहीराम मीणा के मुम्बई फ्लैट पर स्थानीय पुलिस ने दबिश दी तो वहां उसकी पत्नी प्रेमलता मिलीं। प्रेमलता ने मुम्बई पुलिस से आने का कारण पूछा, तब पुलिस ने बताया कि राजस्थान एसीबी ने आपके पति सहीराम को पकड़ा है और हमें फ्लैट की तलाशी लेनी है। एसीबी के डीजी डॉ. आलोक त्रिपाठी के मुताबिक, मुम्बई पुलिस ने सहीराम मीणा के फ्लैट पर जब सर्च किया तो वहां कुछ नहीं मिला।
आय से अधिक सम्पत्ति का मामला दर्ज होने के बाद पूछताछ के लिए आरोपी सहीराम मीणा को प्रॉडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया गया है। तब आरोपी से जुटाई गई सम्पत्ति के संबंध में पूछा जाएगा। एडीजी सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपी जो सम्पत्ति जब खरीदी, उस समय उस सम्पत्ति की डीएलसी दर क्या था और आरोपी की इनकम क्या था। इन सबके संबंध में जांच की जा रही है। आरोपी के परिजनों के नाम जो सम्पत्ति है, वह कैसे जुटाई गई। इस संबंध में परिजनों को नोटिस दे पूछताछ की जाएगी।
सर, एक लॉकर यहां पर भी है

एसीबी मुख्यालय में कई लोग खुद और कई फोन कर आरोपी सहीराम के गलत कारनामों की जानकारी दे रहे हैं। एसीबी सूत्रों ने बताया कि एसीबी जांच में मालवीय नगर स्थित एचडीएफसी बैंक में पुत्रवधु विजयलक्ष्मी के नाम के बैंक लॉकर की जानकारी मिली। वहीं ग्वालियर स्थित नारकोटिक्स मुख्यालय ने सीतापुरा स्थित कॉरपोरेशन बैंक में पत्नी के नाम एक बैंक लॉकर होने की जानकारी दी थी। लेकिन बुधवार को एसीबी मुख्यालय में एक व्यक्ति ने फोन कर जानकारी दी कि सीतापुरा स्थित पेट्रोल पंप के पास कॉपरेशन बैंक में फर्म के नाम से भी सहीराम का एक लॉकर है। एसीबी तस्दीक में इसकी पुष्टि हो गई। वहीं कुछ लोग एसीबी अधिकारियों से मिलकर आरोपी की काली कमाई की सूचना देकर गए हैं।
नेता बनने का दिखाया सपना

एसीबी टीम ने बताया कि सर्च के दौरान सहीराम मीणा के घर दो जन्मपत्री मिली। एक उसकी और दूसरी बेटे की। पूछताछ में उसने बताया कि एक पंडित ने जन्मपत्री देख भविष्यवाणी की थी कि वह नेता बनेगा। इसके बाद वह सम्पत्ति जुटाने में लग गया था। सामाजिक कार्यक्रमों में भी भाग लेने लगा था, खुलकर भाषण भी देता था।

ट्रेंडिंग वीडियो