scriptमौसम के साथ बढ़ेगा सियासी पारा, पीएम मोदी के बाद आएंगे गृहमंत्री शाह, उससे पहले सीएम गहलोत लगाएंगे ‘सौगातों’ की झड़ी! | Narendra Modi Amit Shah Rajasthan Visit, Ashok Gehlot State Budget | Patrika News

मौसम के साथ बढ़ेगा सियासी पारा, पीएम मोदी के बाद आएंगे गृहमंत्री शाह, उससे पहले सीएम गहलोत लगाएंगे ‘सौगातों’ की झड़ी!

locationजयपुरPublished: Feb 07, 2023 11:37:54 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

– मौसम के साथ बढ़ने लगा सियासी पारा, इस फरवरी एक के बाद एक राजनीतिक हलचलें, सीएम गहलोत के ‘सौगातों भरे बजट’ से शुरू होगा सिलसिला, बजट के एक दिन बाद जनसभा में हुंकार भरेंगे पीएम मोदी, प्रधानमंत्री के बाद ‘मंत्र’ फूंकने आएंगे गृह मंत्री शाह
 

Narendra Modi Amit Shah Rajasthan Visit, Ashok Gehlot State Budget

जयपुर।

प्रदेश में जहां मौसम के मिज़ाज़ में गर्माहट महसूस होने लगी है वहीं सियासी हलकों में भी पारा गरमाने लगा है। वजह इस फरवरी माह में राजनीतिक हलचलों के परवान पर होना है। खासतौर से सत्ता पाने के संघर्ष में जुटी कांग्रेस और भाजपा दलों में गतिविधियां बढ़ी हुई रहेंगी।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के प्रस्तावित दौरे से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी ‘चुनावी’ बजट पेश करेंगे। तीनों ही नेता अपने कार्यक्रमों के ज़रिये प्रदेश की जनता को लुभाने और इनका सियासी फ़ायदा उठाने की भरपूर कोशिश करते दिखेंगे।

 

10 फरवरी: बजट में सौगातों का पिटारा खोलेंगे गहलोत
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बतौर प्रदेश के वित्त मंत्री 10 फरवरी को राज्य का बजट पेश करेंगे। मौजूदा कार्यकाल का आखिरी बजट होने के कारण वे कई बड़ी सौगातें और राहतें दे सकते हैं। गहलोत सरकार इस बार के बजट में ‘बचत-राहत-बढ़त’ का दावा करते हुए फिलहाल प्रचार में जुटी है। सीएम गहलोत पहले ही आश्वस्त चुके हैं कि इस बार के बजट में युवाओं और किसानों के साथ ही हर वर्ग का ध्यान रखा जाएगा।

10 फरवरी: बजट में सौगातों का पिटारा खोलेंगे गहलोत

12 फरवरी: जनसभा में हुंकार भरेंगे पीएम मोदी, जुटेंगे 2 लाख लोग
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 फरवरी को दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे का लोकार्पण करने प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। चुनावी वर्ष में हो रहे पीएम मोदी के इस दौरे को भुनाने में भाजपा संगठन भी अपनी पूरी ताकत झोंकती दिख रही है। पूर्वी राजस्थान के इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए स्थानीय क्षेत्रों के सांसद और विधायकों के साथ ही प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया और संगठन के अन्य पदाधिकारी जुटे हुए हैं। पीएम की जनसभा में 2 लाख लोगों की भीड़ जुटाने का टारगेट रखा गया है।

12 फरवरी: जनसभा में हुंकार भरेंगे पीएम मोदी, जुटेंगे 2 लाख लोग
15-20 फरवरी (संभावित): फिर जीत का मंत्र देने आएंगे शाह
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के कुछ ही दिनों बाद गृह मंत्री अमित शाह का भी प्रदेश में प्रस्तावित दौरा है। जानकारी के अनुसार शाह 15 से 20 फरवरी के बीच भरतपुर आ सकते हैं। फिलहाल शाह दौरे को लेकर तैयारियां तो ज़ोर-शोर से शुरू हो गई हैं, लेकिन उनके दौरे के दिन और स्थान को लेकर मुहर लगनी बाक़ी है।
15-20 फरवरी (संभावित): फिर जीत का मंत्र देने आएंगे शाह

गौरतलब है कि भरतपुर सांसद रंजीता कोली ने पिछले दिनों नई दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात की थी। जिसके बाद उनके भरतपुर दौरे की संभावना जताई जा रही थी। इसके बाद शाह के इसी सप्ताह आने का संभावित कार्यक्रम भी बना, लेकिन पीएम मोदी के प्रदेश में जनसभा को देखते हुए इस दौरे को टाल दिया गया। अब शाह प्रधानमंत्री दौरे के बाद ही भरतपुर दौरे पर आएंगे।

gehlot_44444.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो