नेशनल लीग फाइनल्स : बेल्जियम 2-0 से जीता, फाइनल की दौड़ से बाहर इंग्लैंड

लीसेस्टर सिटी के यूरी टेलेमंस और ड्राइस मार्टेंस के गोल की मदद से बेल्जियम ने इंग्लैंड को नेशनल लीग फाइनल्स के ग्रुप ए-२ के मैच में 2-0 से हरा दिया।

By: satish

Updated: 19 Nov 2020, 06:49 AM IST

बेल्जियम। लीसेस्टर सिटी के यूरी टेलेमंस और ड्राइस मार्टेंस के गोल की मदद से बेल्जियम ने इंग्लैंड को नेशनल लीग फाइनल्स के ग्रुप ए-२ के मैच में २-० से हरा दिया। इस हार के साथ इंग्लैंड अब क्वालीफाई की दौड़ से बाहर हो गया है। ग्रुप ए-२ में ७ अंक के साथ तीसरे नंबर पर है वहीं बेल्जियम १२ अंक के साथ पहले और डेनमार्क १० अंक के साथ दूसरे नंबर पर है वहीं आईसलैंड खाता भी नहीं खोल सकी है।
गैराथ साउथगेट की टीम की पेनल्टी पोजिशन सही रही लेकिन जल्दी ही दो गोल होने के बाद वह अपने आक्रमण से भटक गई । लीसेस्टर के यूरी ने १०वें मिनट में २० यार्ड की दूरी से गोल किया वहीं उसे के १३ मिनट बाद ही मार्टेंस ने फ्री हिट से गोल कर बढ़त को दुगुना किया। डेक्कन राइस द्वारा केविन डी ब्रूने को अनुचित रूप से रोकने के कारण बेल्जियम को फ्री हिट मिली थी। मर्टेंस का यह २१वां अंतरराष्ट्रीय गोल था।
अब डेनमार्क से मुकाबला
शीर्ष रैंकिंग वाली बेल्जियम की टीम को बुधवार को दूसरे स्थान पर चल रहे डेनमार्क की मेजबानी करनी है और फाइनल्स में जगह बनाने के लिए उसे हार से बचना होगा। डेनमार्क को फाइनल्स में जगह बनाने के लिए यह मुकाबला हर हाल में जीतना होगा क्योंकि वह अभी बेल्जियम से दो अंक पीछे है।
५० वां मैच रहा बेल्जियम के मैनेजर रॉबर्टो मार्टेन्ज का इसमें से उन्होंने ३९वीं जीत दर्ज की और ७ हारे
१०वीं हार रही इंग्लैंड की, मैनेजर गेराथ साउथगेट के अंडर में खेले ४८ मैचों में, उन्होंने गोरान इरिक्सन की बराबरी की जिन्होंने ६७ मैचों में से १० मैच हारे थे
११ लगातार मैच जीते बेल्जियम ने और कुल ४८ गोल किए और इस स्पैल में केवल चार जीत दर्ज कर पाए
०५ साल बाद ड्रायस मार्टेंस ने बेल्जियम के लिए फ्री हिट से गोल दागा, इससे पहले २०१५ में केविन डी ब्रायन ने इजराइल के खिलफ फ्री हिट से गोल किया
कांते ने फ्रांस को सेमीफाइनल में पहुंचाया
लिस्बन। गोलो कांते के विजयी गोल की मदद से विश्व चैम्पियन फ्रांस ने पुर्तगाल को 1-0 से हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को खेले गए इस मैच में दोनों टीमें हाफ टाइम तक गोलरहित थी। लेकिन हाफ टाइम के बाद कांते ने 53वें मिनट में गोल करके फ्रांस को 1-0 से आगे कर दिया।
रामोस पेनल्टी से चूके, स्पेन ने खेला ड्रॉमेड्रिड। पिछले 25 पेनल्टी पर गोल दागने वाले कप्तान सर्जियो रामोस इस बार लगातार दो बार पेनल्टी पर गोल करने से चूक गए और उनकी टीम स्पेन को यहां खेले गए नेशंस लीग के ग्रुप-ए 4 मैच में स्विटजरलैंड से 1-1 का ड्रॉ खेलना पड़ा। रिपोर्ट के अनुसार, रामोस ने इससे पहले मई 2018 से अब तक स्पेन और रियल मेड्रिड के लिए बार पिछले 25 पेनल्टी पर सभी में गोल किए थे। लेकिन शनिवार को खेले गए इस मैच में 34 वर्षीय रामोस के पेनल्टी शॉट को स्विटजरलैंड के गोलकीपर यान सोमर ने रोक लिया। स्विटजरलैंड के लिए रेमो फ्यूलर ने 23वें मिनट में गोल करके अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया और उसकी यह बढ़त हाफ टाइम तक कायम रहा। हाफ टाइम के बाद स्विटजरलैंड के अल्वेदो को 79वें मिनट में रेड कार्ड दिखाया गया।

satish Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned